1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand news due to food poisoning 8 people from 3 families deteriorated treatment going on in hospital grj

Jharkhand News : फूड प्वाइजनिंग से तीन परिवारों के 8 लोगों की बिगड़ी तबीयत, अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा इलाज

ग्रामीणों ने बताया कि दोपहर में सभी परिवार के सदस्यों ने भोजन में चावल-सब्जी लिया था. तीन से चार घंटे के बाद एक के बाद एक सदस्य की तबीयत बिगड़ने लगी. लोगों को उल्टी-दस्त शुरू हो गई और फूड प्वाइजनिंग से सभी लोग बेहोश होने लगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : अनुमंडलीय अस्पताल में मरीजों का चल रहा इलाज
Jharkhand News : अनुमंडलीय अस्पताल में मरीजों का चल रहा इलाज
प्रभात खबर

Jharkhand News, पलामू न्यूज (सैयद नौशाद) : झारखंड के पलामू जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के तिवारी बीघा गांव में रविवार की देर शाम फूड प्वाइजनिंग से तीन परिवारों के 8 लोगों की तबीयत बिगड़ गई. उल्टी-दस्त के बाद सभी लोगों की हालत बिगड़ने लगी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ रत्नेश राम को दी. सूचना मिलते ही डॉ पीएन सिंह स्वास्थ्यकर्मियों के साथ गांव में पहुंचे और सभी बीमार लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति में सुधार नहीं होता देख बेहतर इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल लाया, जहां सभी का बेहतर इलाज किया जा रहा है.

ग्रामीणों ने बताया कि दोपहर में सभी परिवार के सदस्यों ने भोजन में चावल-सब्जी लिया था. तीन से चार घंटे के बाद एक के बाद एक सदस्य की तबीयत बिगड़ने लगी. लोगों को उल्टी-दस्त शुरू हो गई और फूड प्वाइजनिंग से सभी लोग बेहोश होने लगे. इनमें लालो देवी, सुषमा देवी, प्रमिला देवी, नेहा कुमारी, विभा कुमारी, पंकज कुमार, संजीव कुमार, रितेश कुमार के नाम शामिल हैं. अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक डॉ पी एन सिंह ने कहा कि सभी बीमार लोगों की स्थिति में सुधार हो रहा है.

डॉ पीएन सिंह ने कहा कि सर्दी के मौसम में लोगों को खाने पीने में सावधानी बरतने की जरूरत है. कच्ची सब्जियों और फलों को नमक वाले पानी से अच्छी तरह धोना चाहिए. पके हुए खाने को देर से ना खायें. किसी भी संक्रमित या गंदी चीज को छूने के बाद साबुन से हाथ धोएं. इस मौसम में कोल्ड डायरिया भी हो सकती है. इसलिए इस मौसम में लापरवाही नहीं बरतें. दस्त-उल्टी होने पर तुरंत चिकित्सकों की सलाह लेकर दवा लेने की जरूरत है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें