1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. husband of mukhia was aide to top cpi maoist naxalite abhijeet yadav gang police arrested with partner in palamu district of jharkhand mtj

झारखंड की मुखिया का पति निकला शीर्ष नक्सली अभिजीत का मददगार, साथी के साथ हुआ गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नक्सलियों के लिए काम करने वाले मुखिया के पति को उसके साथी के साथ पलामू पुलिस ने किया गिरफ्तार.
नक्सलियों के लिए काम करने वाले मुखिया के पति को उसके साथी के साथ पलामू पुलिस ने किया गिरफ्तार.
Krishna Gupta

हरिहरगंज (कृष्णा गुप्ता) : झारखंड की एक मुखिया का पति नक्सली संगठन के लिए काम करता था. वह खूंखार नक्सली अभिजीत यादव के दस्ते का मददगार था. उसके निर्देश पर ही काम करता था. पुलिस ने उसे उसके एक अन्य माओवादी साथी के साथ गिरफ्तार किया है. दोनों से पूछताछ के बाद पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है.

पलामू पुलिस ने नक्सलियों के लिए काम करने वाले मुखिया के पति को उसके साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया है. ये दोनों भाकपा माओवादी के नक्सलियों के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे थे. पकड़े गये लोगों में पलामू के हरिहरगंज प्रखंड के सलैया पंचायत की मुखिया अनिता देवी के पति राजेंद्र यादव शामिल हैं.

मुखिया के पति के साथ उसके साथी ललेश यादव को भी गिरफ्तार किया है. बताया गया कि पकड़े गये दोनों माओवादी समर्थक संगठन के शीर्ष नक्सली अभिजीत यादव के दस्ते के लिए काम करते थे. इन्हें जेल भेज दिया गया है.

मालूम हो कि 10 दिन पहले हरिहरगंज के ढकचा, मझिगांव, भोजुवा चौक पर माओवादियों के पोस्टर लगाये गये थे. इसके बाद पुलिस ने इलाके में अपनी सक्रियता बढ़ा दी. इसी दौरान हरिहरगंज थाना क्षेत्र में स्थित पथरा ओपी के प्रभारी संजय कुमार तिग्गा को गुप्त सूचना मिली कि भाकपा माओवादी संगठन के दो लोग मझिगांवा व बेला घाटी की ओर हाथ में झोला लिये जा रहे हैं.

इसी सूचना के आधार पर पुलिस छापामारी करने निकली. इसी दौरान ढकचा चौक के पास जब पुलिस पहुंची, तो देखा कि दो लोग भाग रहे हैं. पुलिस ने इन्हें भगाकर पकड़ लिया. पकड़े जाने के बाद दोनों की तलाशी ली गयी. इस दौरान झोला में माओवादियों का हस्तलिखित पोस्टर व मोबाइल फोन निकला.

बताया गया है कि मुखिया का पति राजेंद्र यादव फोन से निरंतर अभिजीत यादव के संपर्क में रहता था. उसी के कहने पर गतिविधियों को संचालित करता था. पुलिस का कहना है कि पकड़े जाने के बाद मुखिया के पति व ललेश यादव ने संगठन से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है. इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें