1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. coronavirus outbreak initiative of deputy commissioner of palamu masks and sanitizers started getting in blocks

Coronavirus Outbreak: पलामू उपायुक्त की पहल पर प्रखंडों में मिलने लगा मास्क और सैनिटाइजर

By AmleshNandan Sinha
Updated Date

मेदिनीनगर : कोरोनावायरस (COVID-19) के प्रसार को रोकने के लिए पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि की पहल पर प्रखंड मुख्यालयों में भी मास्क एवं सैनिटाइजर मिलने लगे हैं. 29 मार्च 2020 से यह मिलना शुरू हो गया है. आमजनों को आसानी से मास्क एवं सैनिटाइजर मिल सके, इसके लिए पलामू जिला प्रशासन की ओर से मास्क एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था की गयी है, ताकि उचित मूल्य पर आमजनों को यह सरलता से उपलब्ध हो सके और लोग कोरोनावायरस के संक्रमण से बच सकें.

आम लोग प्रतिदिन दिन के 3 से 5 बजे तक प्रखंड मुख्यालय से मास्क एवं सैनिटाइजर प्राप्त कर सकते हैं. लॉकडाउन में आमजनों की परेशानी को देखते हुए उपायुक्त के निर्देश पर पलामू जिला प्रशासन की कोशिश है कि पलामूवासियों को किसी तरह की कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े. इसी के मद्देनजर मास्क एवं सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गयी है.

चैनपुर स्थित कोयल आजीविका एपरोल पार्क में निर्मित मास्क एवं सैनिटाइजर प्रखंड मुख्यालयों तक पहुंच रही है. उपायुक्त डॉ अग्रहरि ने बताया कि मास्क एवं सैनिटाइजर सखी मंडल की महिलाओं द्वारा तैयार किया गया है. इसमें महिलाओं को स्वरोजगार भी प्राप्त हुए हैं और आमजनों को आसानी से मास्क एवं सैनिटाइजर भी मिल पा रहा है.

इससे पहले लोग अधिक मूल्य पर मास्‍क और सैनिटाइजर खरीदने के लिए बाध्य थे और कालाबाजारी की शिकायत भी मिल रही थी. मास्क एवं सैनिटाइजर के निर्माण में डब्ल्यूएचओ के मानकों का भी ध्यान रखा जा रहा है और यह लोगों तक सहजता से पहुंच रहा है. उन्होंने सभी से मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग करने की अपील की है. इसके अलावा किसी भी तरह की समस्या या शिकायत की स्थिति में टॉल फ्री नंबर 1950 पर कॉल कर मदद ली जा सकती है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें