27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छतरपुर : SDO की बड़ी कार्रवाई, पांच मुखिया पर दर्ज होगा मुकदमा, दस की वितीय शक्ति जब्त

प्रतिनिधि, छतरपुर शौचालय निर्माण में गड़बड़ी किये जाने पर अनुमंडल पदाधिकारी नरेंद्र गुप्ता ने पांच मुखिया पर मुकदमा दर्ज करने और दस मुखिया की वित्‍तीय शक्ति जब्त करने के लिए उप विकास आयुक्त पलामू को पत्र लिखा है. एसडीओ श्री गुप्ता ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन को लेकर शनिवार को अनुमंडल कार्यालय में प्रखंड […]

प्रतिनिधि, छतरपुर

शौचालय निर्माण में गड़बड़ी किये जाने पर अनुमंडल पदाधिकारी नरेंद्र गुप्ता ने पांच मुखिया पर मुकदमा दर्ज करने और दस मुखिया की वित्‍तीय शक्ति जब्त करने के लिए उप विकास आयुक्त पलामू को पत्र लिखा है. एसडीओ श्री गुप्ता ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन को लेकर शनिवार को अनुमंडल कार्यालय में प्रखंड के मुखिया, सहिया, कनीय अभियंता व बीडीओ के साथ निर्माणाधीन शौचालय को लेकर समीक्षा बैठक की गयी.

बैठक में छूटे हुए लाभुकों का शौचालय जल्द निर्माण कराने के साथ-साथ विगत वर्षों में लंबित शौचालय का समीक्षा की गयी तो पाया गया कि दस पंचायत चिरु, हुलसम, हुटूगदाग, कउवल, कंचनपुर, रुदवा, कवल, सुशीगंज, खोंडी व दिनादाग पंचायत के मुखिया के द्वारा 99 लाख 61 हजार आठ सौ पचहत्तर रुपया की निकासी कर लेने के बावजूद शौचालय निर्माण नहीं कराया गया.

विभाग के द्वारा कई बार निर्देशित किया गया, लेकिन इन सभी मुखिया के द्वारा उदासीन रवैया अपनाया गया और इनके द्वारा कुछ शौचालय का ही निर्माण कराया गया, जिसकी गुणवत्ता बेहद निम्न स्तर की है. ऐसी स्थिति में इनके विरुद्ध कर्तव्यहीनता व वितीय अनियमितता पाये जाने पर वित्‍तीय शक्ति जब्त करने और मुकदमा दर्ज करने के लिए उप विकास आयुक्त को पत्र लिखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें