1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. weather in lohardaga people got relief from humidity due to rain in lohardaga after 15 days srn

लोहरदगा में 15 दिन बाद हुई बारिश से लोगों को मिली उमस से राहत

सावन के महीने में लगभग 15 दिन से बारिश नहीं होने के बाद भादो महीने के दूसरे दिन ही जिले में जोरदार बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
15 दिन बाद हुई बारिश से लोगों को मिली उमस से राहत
15 दिन बाद हुई बारिश से लोगों को मिली उमस से राहत
Sunil Gupta

लोहरदगा : सावन के महीने में लगभग 15 दिन से बारिश नहीं होने के बाद भादो महीने के दूसरे दिन ही जिले में जोरदार बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है. तेज धूप और उमस भरी गर्मी से लोगों को बारिश के बाद राहत मिली है. उमस भरी गर्मी से परेशान लोग बारिश का इंतेजार कर ही रहे थे. लोगों का कहना था कि इतने लंबे समय से बारिश नहीं होने से खेतों में लगे फसलों को नुकसान होने लगा है.

खेतों में पानी सुख चुका है, तो कुछ जानकार लोगों का कहना था कि सावन सोख के बाद बारिश होगी और यह बारिश फसलों के लिए वरदान साबित होगा. बुधवार को जिले में दोपहर बाद जोरदार बारिश हुई. इससे खेतों में पानी जमा हो गया. शहरी क्षेत्र में बारिश के कारण नालियों का पानी सड़कों पर बहने लगा.

उमस भरी गर्मी से बारिश के बाद लोगों को राहत मिली है. वहीं झमाझम बारिश देख किसान अपने खेतों की ओर पहुंचने लगे थे, ताकि बारिश की पानी को खेतों में रोका जा सके. लगभग 15 दिन के बाद हुई बारिश के बाद जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली वहीं जलाशयों में भी पानी जाम हुआ है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें