1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. state government failed on every front manir oraon

राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल : मनीर उरांव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

लोहरदगा : भाजपा जिला अध्यक्ष मनीर उरांव ने प्रेस ब्यान जारी कर कहा कि कोरोना संक्रमण के काल में महागठबंधन की सरकार राज्य को संभालने में पूरी तरह से विफल हुई है. सरकार की मुख्य कमियों को उन्होंने बिंदुवार रखा. उन्होंने कहा कि आज लोहरदगा सहित पूरे राज्य में बेड की कमी है और इस कारण मरीजों को भारी कठिनाई हो रही है. जिस बेड पर कोरोना संक्रमित की मृत्यु हुई थी उसी में दूसरे मरीज को रखा गया और परिणामस्वरूप वह व्यक्ति भी संक्रमित हो गया.

लोहरदगा में भी कोरोना संक्रमण से लड़ाई जिस दम-खम से लड़ी जानी थी वैसी नहीं है. यहां ट्रूनेट और जांच किट की भारी कमी है. स्थानीय प्रशासन भी राज्य सरकार की तरह विफल हो रही है़ पीपीइ किट, दवा, मास्क वेंटिलेटर आदि के क्रय में भारी अनियमितता हुई है. इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री तथा स्वास्थ्य सचिव की तनातनी धरातल पर है़ जिलाध्यक्ष ने कहा है कि सरकारी जांच घरों में जांच रिपोर्ट आने में लंबा समय लग रहा है़ साथ ही हजारों सैंपल लंबित है़ वहीं दूसरी ओर निजी जांच घरों (लैब) में 4500 रुपये कोरोना जांच के लिए जा रहे हैं जिससे आमजनों को भारी कठिनाई हो रही है़ राज्य के कोरेंटिन सेंटर की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है़ यहां लोगों को घुन लगा चना तो सड़ा हुआ चावल दिया जाता है.

हद तो तब हो जाती है जब सेंटर में तब्लिकी जमात की महिलाएं गर्भवती हो जाती है और ऐसा किन परिस्थितियों में होता है सरकार इस संदर्भ में अनजान रहती है. उन्होंने कहा कि राजद के जिला अध्यक्ष द्वारा एक नाबालिग लड़की का अपहरण किया जाता है और पहले तो उसके विरुद्ध कोई मामला दर्ज नहीं किया जाता है फिर जब किसी प्रकार मामला दर्ज भी होता है, तो गिरफ्तारी नहीं होती है. आज पूरे राज्य को जैसे अपराधी और उग्रवादियों के पास गिरवी रख दिया गया है़ आम जनमानस की हत्या, लेवी सहित अन्य उत्पात करते हैं फिर भी उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती है. वर्तमान सरकार किसी भी दृष्टिकोण से जनहित में कार्य नहीं कर रही है. जानकारी देने वालों में राकेश प्रसाद, श्रीचंद्र प्रजापति, बालकृष्ण सिंह, सरोज प्रजापति, अनिल उरांव,राजमोहन राम , मनीष शिखर, मिथुन तमेड़ा, शंकर प्रजापति, लाल अविनाश नाथ शाहदेव का नाम शामिल है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें