1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. lohardaga crime news prabhat khabar journalist beaten up in lohardaga smr

lohardaga crime news : प्रभात खबर के पत्रकार के साथ मारपीट, पुल निर्माण में किये जा रहे भ्रष्टाचार की गये थे जानकारी लेने

By PankajKumar Pathak
Updated Date
पुल निर्माण में किये जा रहे भ्रष्टाचार की जानकारी लेने पहंचे प्रभात खबर के पत्रकार के साथ मारपीट
पुल निर्माण में किये जा रहे भ्रष्टाचार की जानकारी लेने पहंचे प्रभात खबर के पत्रकार के साथ मारपीट

दैनिक अखबार प्रभात खबर के किस्को प्रखंड के संवाददाता जनवल गांव निवासी संदीप साहू ने जब सड़क निर्माण योजना के तहत पुल निर्माण योजना में की जा रही गड़बड़ी और भ्रष्टाचार को उजागर करना चाहा, तो संवेदक के गुंडों ने पत्रकार के साथ मारपीट की. पत्रकार के मोबाइल के साथ छेड़छाड़ की गयी.

जबरन पत्रकार को बंधक बनाकर उसका वीडियो रिकॉर्ड किया गया. यह मामला बगड़ू थाना क्षेत्र के छोटचोरगांई गांव के समीप पुल निर्माण योजना स्थल की है. इस योजना का क्रियान्वयन ग्रामीण कार्य विभाग प्रमंडल के माध्यम से कराया जा रहा है. इस घटना से आहत पत्रकार ने दो नामजद और चार अन्य लोगों के विरुद्ध लोहरदगा जिले के बगड़ू थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

समें टगरा टोली गांव निवासी सोनू साहू और मोनू साहू पिता राजेंद्र साहू टंगरा टोली लोहरदगा को नामजद आरोपी बनाया गया है. जबकि चार अन्य लोगों के विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इस मामले को लेकर पुलिस कार्रवाई में जुट गयी है. हालांकि घटना को अंजाम देने वाले लोग फरार बताये जा रहे हैं.

इस मामले को लेकर जिला पत्रकार संघ ने कड़ा विरोध जताया है. पत्रकार संघ ने आपात बैठक करते हुए निर्णय लिया कि ऐसे संवेदक को और भ्रष्टाचार के ऐसे मामलों को लेकर उजागर करने का सिलसिला जारी रहेगा. पत्रकार आम जनता के प्रतिनिधि और उनकी आवाज होते हैं.

संविधान में प्रदत्त अधिकारों और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को दबाने की कोशिश को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. योजना के बारे में जानकारी लेने और गलत कार्यों को उजागर करने का अधिकार हर पत्रकार और मीडिया हाउस को होता है. आये दिन इस प्रकार से मीडिया कर्मियों के साथ घटनाएं हो रही है.

इस मामले में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से कड़ी कार्रवाई करने, योजना में गड़बड़ी की जांच कराने, दोषी और उसके गुंडों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गयी. जिला पत्रकार संघ के सदस्यों ने उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो से मुलाकात करते हुए आवेदन सौंपा है. जिसमें उन्हें मामले से अवगत कराया गया है. योजना की स्थिति की जानकारी दी गयी है.

साथ ही डीसी से अनुरोध किया है कि सरकारी योजनाओं में सूचना पट्ट नहीं लगाया जाता है. यदि लगाया भी जाता है तो उसमें योजना के बारे में पूरी जानकारी नहीं दी जाती है. इस पर डीसी ने जांच करने और सभी योजनाओं में सूचना पट्ट लगाये जाने का निर्देश दिया.

उन्होंने इस प्रकार की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पत्रकारों के मान-सम्मान की रक्षा करना जिला प्रशासन का दायित्व है. दोषी व्यक्तियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जायेगा. मौके पर वरिष्ठ पत्रकार दीपक कुमार मुखर्जी, गोपी कृष्ण कुंवर, राकेश कुमार सिन्हा, सतीश शाहदेव, संजय अग्रवाल, विक्रम चौहान, पारस साहू, विनोद महतो, संदीप साहू सहित अन्य मौजूद थे.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें