1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. incomplete bridge on the kandani river of kairo is causing trouble to the people are coming and going putting their lives at risk srn

कैरो के कंदनी नदी पर अधूरे पुल से हो रही है लोगों को परेशानी, जान जोखिम में डाल आ-जा रहे हैं लोग

कैरो प्रखंड के नंदनी नदी में बंडा गांव के समीप 2007-08 में 85 लाख रुपये की लागत से पुल निर्माण का कार्य शुरू किया गया था. पुल अधूरा होने से क्षेत्र के लोगों को बरसात में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कैरो के कंदनी नदी पर अधूरे पुल से हो रही है लोगों को परेशानी
कैरो के कंदनी नदी पर अधूरे पुल से हो रही है लोगों को परेशानी
Prabhat Khabar

कैरो प्रखंड के नंदनी नदी में बंडा गांव के समीप 2007-08 में 85 लाख रुपये की लागत से पुल निर्माण का कार्य शुरू किया गया था. पुल अधूरा होने से क्षेत्र के लोगों को बरसात में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. निर्माण कार्य के नाम पर संवेदक द्वारा सिर्फ पिलर खड़ा कर दिया गया है और 58 लाख रुपये की निकासी कर ली गयी है.

जब विभाग द्वारा संवेदक को निर्माण कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया, तो संवेदक मामले को लेकर हाइकोर्ट पहुंच गया. इसके बाद से मामला अधर पर लटका हुआ है. लंबे समय से पुल निर्माण का कार्य अधूरा रहने से लोगों को कुड़ू या भंडरा के रास्ते 32 किमी की दूरी तय कर जिला मुख्यालय या लोहरदगा पहुंचना पड़ रहा है. बंडा के अगल बगल के कई गांवों का मुख्य बाजार कैरो है, जहां उन्हें जरूरत का सामान खरीदने के लिए बराबर कैरो आना पड़ता है.

स्थिति यह है कि बंडा के समीप कंदनी नदी पार करने के लिए लोगों को ट्यूब से बना नाव से नदी पार करना होता है. लोगों को जान जोखिम में डाल कर नदी पार कराया जाता है. नदी पार कराने वाले लोगों द्वारा इन लोगों से 10 से 20 रुपये प्रति व्यक्ति व दो पहिया का अलग से पैसा लिया जाता है.

नाव से पार होने के बाद पैसे देने को लेकर लोगों में तू-तू, मैं-मैं की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. इधर, विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बंडा के समीप कंदनी नदी पर पुल बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. डीपीआर तैयार होने के बाद काम शुरू हो जायेगा. सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार बरसात समाप्त होने के बाद इस स्थल पर पुराने पिलर हो हटा कर नया पुल बनाया जाना है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें