1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. elephants continue in the kudu of lohardaga villagers in panic srn

लोहरदगा के कुडू में हाथियों का उत्पात जारी, ग्रामीण दहशत में

कुड़ू व चंदवा थाना की सीमा पर चंदवा थाना क्षेत्र के बरवाटोली गांव में हाथियों का उत्पात लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा. हाथियों के उत्पात से ग्रामीणों में दहशत है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लोहरदगा के कुडू में हाथियों का उत्पात जारी
लोहरदगा के कुडू में हाथियों का उत्पात जारी
प्रभात खबर

कुड़ू. कुड़ू व चंदवा थाना की सीमा पर चंदवा थाना क्षेत्र के बरवाटोली गांव में हाथियों का उत्पात लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा. हाथियों के उत्पात से ग्रामीणों में दहशत है. हाथियों ने बीती रात एक घर को ध्वस्त कर दिया साथ ही एक दर्जन किसानों की खेतों में लगी फसलों को रौंदते हुए बर्बाद कर दिया. ग्रामीणों की सूचना के बावजूद वन विभाग चंदवा की टीम हाथियों को भगाने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है.

बताया जाता है कि हाथियों का झुंड बरवाटोली गांव पहुंचा. बुधवार देर शाम लगभग आठ बजे हाथियों के झुंड ने बरवाटोली गांव से बाहर खेत के समीप खेती किसानी तथा मशीन रखने के लिए बनाये गये विजय उरांव के घर को ध्वस्त कर दिया. इसके बाद विजय उरांव के खेत में लगी मकई, धान, मिर्ची समेत अन्य फसलों को रौंद दिया. विजय उरांव के मकान को ध्वस्त करने के बाद हाथियों का झुंड बरवाटोली गांव पहुंचा तथा किसान विष्णु महतो, जगदीश महतो, सुल्देव लोहरा, संतोष उरांव, गोपाल महतो, गेंदा लोहरा, भीम बहादुर टोप्पो, प्रताप महतो, बजरंग महतो समेत अन्य किसानों की फसलों को रौंद दिया.

हाथियों के उत्पात से किसान व ग्रामीण रातजगा कर रहे हैं. लगातार दो दिनों से हाथियों के उत्पात जारी है लेकिन वन विभाग बरवाटोली गांव नहीं पहुंचा है इससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें