1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. coronavirus in lohardaga health department completed to fight against corona srn

कोरोना से लड़ने के लिए लोहरदगा स्वास्थ्य विभाग की तैयारी पूरी, जानें क्या क्या है खास सुविधा

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सदर अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारी पूरी कर ली गयी है. सदर अस्पताल में ऑक्सीजन की व्यवस्था के साथ साथ आवश्यक दवाइयों की भी व्यवस्था की गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना से लड़ने के लिए लोहरदगा स्वास्थ्य विभाग की तैयारी पूरी
कोरोना से लड़ने के लिए लोहरदगा स्वास्थ्य विभाग की तैयारी पूरी
प्रभात खबर.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सदर अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारी पूरी कर ली गयी है. सदर अस्पताल में ऑक्सीजन की व्यवस्था के साथ साथ आवश्यक दवाइयों की भी व्यवस्था की गयी है. कोरोना संक्रमितों के बेड तक पाइप लाइन द्वारा ऑक्सीजन पहुंचाने की व्यवस्था की गयी है.

साथ ही संक्रमण का फैलाव को रोकने के लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड समेत प्रखंडों में जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है. लोगों को विभिन्न माध्यमों से कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है. सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ शंभूनाथ चौधरी के अनुसार सदर अस्पताल में आइसीयू वार्ड, चिल्ड्रेन वार्ड समेत सामान्य मरीजों के लिए 175 बेड लगाये गये हैं. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 79 ऑक्सीजन बेड, पांच आइसीयू बेड, 20 स्पेशल वार्ड व सामान्य 44 बेड की व्यवस्था की गयी है.

उन्होंने बताया कि 20 बेड कोविड के लिए और इस्तेमाल किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि चीरी में 30 ऑक्सीजन बेड व 52 सामान्य बेड की व्यवस्था की गयी है. जरूरत पड़ने पर सामान्य बेड पर भी कोरोना मरीजों का इलाज किया जायेगा. इसके अलावा भंडरा व सेन्हा अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में 25-25 ऑक्सीजन बेड लगाये गये हैं. अन्य प्रखंडों में भी 10-10 बेड लगाये गये हैं. उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना की स्थिति अभी नियंत्रण में है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें