1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. bakrid celebrated in a cordial manner in lohardaga

सौहार्दपूर्ण ढंग से मनायी गयी बकरीद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

कोरोना इफेक्ट : लोगों ने अपने-अपने घरों में नमाज अता की, हर ओर दिखा कोरोना का खौफ

लोहरदगा : लोहरदगा में ''ईद उल अजहा'' (बकरीद) का त्‍योहार कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शनिवार को शांति व सौहार्द के साथ शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए मनाया गया. लोगों ने अपने-अपने घरों में नमाज अदा की. ईदगाहों व मस्जिदों में नमाज अदा नहीं की गयी. लोगों ने कहा कि कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए हम सब एकजुट हैं और हम सरकार के फैसले के साथ हैं. पूरे परिवार के साथ नमाज अता करते हुए लोगों ने अल्लाह ताला से जिला समेत देश में शांति, सौहार्द, कोरोना से मुक्ति और समृद्धि की दुआएं की़ फिर घरों में ही कुर्बानी का सिलसिला शुरू हुआ.

घरों से नहीं निकले लोग, सड़कों पर सन्नाटा : जिले के सड़कों खासकर शहरी क्षेत्र के सड़कों पर सन्नाटा है़ जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे. सुबह से ही हर चौक-चौराहों पर दंडाधिकारी व सुरक्षा बल तैनात थे़ एसडीओ ज्योति कुमारी झा, एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह, नप के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र कुमार, सीओ प्रमेश कुशवाहा, इंस्पेक्टर जयप्रकाश राणा आदि घूम-घूम कर लगातार मॉनेटरिंग करते नजर आये. साथ ही लोगों को घरों नहीं निकलने की हिदायतें भी देते रहे.बकरीद पर घरों से निकले लोगों को भी पुलिस ने समझाया, जिसका असर हुआ है.

कोविड केयर सेंटरों में भी लोगों ने नमाज अता की

जिले में कोरेंटिन व कोविड केयर सेंटरों में भर्ती मुस्लिम मरीजों ने भी बकरीद का त्योहार मनाया़ सभी ने नमाज अता की. साथ ही एक-दूसरे को मोबाइल फोन से ईद की शुभकामना दी.

कुड़ू: शांति से मना बकरीद का त्योहार

कुड़ू़ : ईद उल अजहा का त्योहार प्रखंड क्षेत्र में शांति तथा आपसी भाईचारे से मनाया गया. कोरोना के कारण ग्रामीणों ने अपने घरों में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए नमाज अता किये. इसके बाद एक-दूसरे को बधाई दी. बकरीद को लेकर प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे. सभी चौक-चौराहे पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल तैनात किये गये थे. बीडीओ मनोरंजन कुमार, सीओ कमलेश उरांव तथा थाना प्रभारी अनिल उरांव सुरक्षा को लेकर प्रखंड क्षेत्र का जायजा लेते रहे़ं

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें