32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा हिंसा : रैपिड एक्शन फोर्स ने किया मार्च, मां सरस्वती की प्रतिमा का शांतिपूर्ण विसर्जन

लोहरदगा : लोहरदगा में स्थिति सामान्य होने और प्रशासन द्वारा स्कूल कॉलेज खोलने के आदेश दिये जाने के बाद एक फरवरी को स्कूल-कॉलेजों में थोड़ी चहल-पहल दिखी. सरकारी दफ्तर खुले. बैंकों की हड़ताल के कारण ज्यादातर बैंक बंद रहे. इस बीच जिले में अशांति फैलाने की कोशिशों की सूचना पर प्रशासन सतर्क और सक्रिय रहा. […]

लोहरदगा : लोहरदगा में स्थिति सामान्य होने और प्रशासन द्वारा स्कूल कॉलेज खोलने के आदेश दिये जाने के बाद एक फरवरी को स्कूल-कॉलेजों में थोड़ी चहल-पहल दिखी. सरकारी दफ्तर खुले. बैंकों की हड़ताल के कारण ज्यादातर बैंक बंद रहे. इस बीच जिले में अशांति फैलाने की कोशिशों की सूचना पर प्रशासन सतर्क और सक्रिय रहा. रैपिड एक्शन फोर्स लोहरदगा की सड़कों पर मार्च करती नजर आयी.

प्रशासन की ओर से आम आवाम से शांति और समरसता कायम करने के लिए आगे आने की अपील की जा रही है. रैपिड एक्शन फोर्स जमशेदपुर सी-106 बटालियन की महिला और पुरुष यूनिट महत्वपूर्ण जगहों पर तैनात की गयी है.

रैफ के उप कमांडेंट राकेश कुमार ने बताया कि सरस्वती पूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए संवेदनशील स्थानों पर फ्लैग मार्च किया गया. लोहरदगा थाने से कुरैशी मोहल्ला, अमला टोली अंजुमन मोहल्ला, नेताजी सुभाष चौक, अंबेडकर नगर, तैगी नगर, बरवा टोली, थाना चौक, अजय उद्यान, न्यू रोड, पतराटोली आदि जगहों पर रैफ के जवान मार्च करते दिखे.

जिन घरों और संस्थानों में सरस्वती पूजा हुई है, वहां जवानों ने प्रशासन द्वारा निर्धारित समय पर सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के लिए लोगों को प्रेरित किया. कमांडेंट राकेश कुमार ने कहा कि लगातार रैफ द्वारा किये जा रहे फ्लैग मार्च के कारण लोगों में प्रशासन और पुलिस के प्रति विश्वास कायम हुआ है. असामाजिक और अराजक तत्व कोई गलत घटना को अंजाम नहीं दे सकते.

फ्लैग मार्च में उपायुक्त आकांक्षा रंजन, पुलिस कप्तान प्रियदर्शी आलोक भी कुछ जगहों पर शामिल हुए. आम नागरिकों से अधिक संख्या में एक जगह इकट्ठा नहीं होने की अपील की. बहकावे में नहीं आने और अफवाह नहीं फैलाने को कहा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें