28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तम नागरिक बनने की प्रेरणा देता है भारत स्काउट और गाइड

लोहरदगा : देशभक्त, बहादुर, सुयोग्य नागरिक का निर्माण करनेवाली संस्था भारत स्काउट और गाइड अपनी गाइडिंग में उत्तम नागरिक बनने की प्रेरणा देता है. ये बातें भारत स्काउट और गाइड द्वारा आयोजित उर्सुलाइन बालिका उच्च विद्यालय, लोहरदगा में छात्राओं के लिए आयोजित गाइडिंग प्रशिक्षण शिविर में मुख्य अतिथि डीइओ रतन कुमार महावर ने कही़ डीइओ […]

लोहरदगा : देशभक्त, बहादुर, सुयोग्य नागरिक का निर्माण करनेवाली संस्था भारत स्काउट और गाइड अपनी गाइडिंग में उत्तम नागरिक बनने की प्रेरणा देता है. ये बातें भारत स्काउट और गाइड द्वारा आयोजित उर्सुलाइन बालिका उच्च विद्यालय, लोहरदगा में छात्राओं के लिए आयोजित गाइडिंग प्रशिक्षण शिविर में मुख्य अतिथि डीइओ रतन कुमार महावर ने कही़ डीइओ ने कहा कि छात्राएं गाइड के प्रशिक्षण को आत्मसात करे़. जहां भी रहें,अनुशासित रहे़.

बीइइओ राजेंद्र प्रसाद ने बच्चों को आत्मविश्वास बनाये रखने की नसीहत दी़ जिला सचिव शैलेंद्र कुमार सुमन ने कहा कि यह शिविर स्वयं करके सीखने की कला को बल देगा. यहां से प्राप्त ज्ञान को हम अपने दैनिक जीवन में अपनाये़ सहायक सचिव मुमताज अहमद ने भी छात्राओं से ट्रेनिंग के दौरान मनोबल बनाये रखने का आह्वान किया.

प्रिंसिपल सिस्टर पुष्पा ने कहा कि यह ट्रेनिंग कैरियर बनाने में सहायक साबित होगा. जिला संगठन आयुक्त गौतम लेनिन ने बच्चों को गाइड के विभिन्न नियमों की जानकारी दी़ शिविर में गाइड कैप्टन सरोज तिर्की, पुष्पा बाखला, संध्या कुजूर, रितु गुप्ता, ओलीभ मिंज,मुमताज ने प्रशिक्षण दिया.

मतदान के प्रति जागरूक किया
विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी तेजी से चल रही है. साथ ही मतदाताओं को इवीएम- वीवीपैट के महत्व के बारे में जानकारी देकर उन्हें जागरूक किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें