24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिलाओं ने पिकेट प्रभारी पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

अमरवाड़ीह पिकेट प्रभारी पर आसपास के गांव में रहनेवाली कई महिलाओं ने प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में महिलाओं ने लातेहार एसपी अंजनी अंजन को आवेदन सौंपा है.

बालूमाथ़ अमरवाड़ीह पिकेट प्रभारी पर आसपास के गांव में रहनेवाली कई महिलाओं ने प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में महिलाओं ने लातेहार एसपी अंजनी अंजन को आवेदन सौंपा है. महिलाओं ने बताया कि वे लोग मगध कोल परियोजना के अंतर्गत आनेवाले गांव गोलीटांड़ के विस्थापित हैं. ट्रांसपोर्टिंग के दौरान सड़क पर गिरनेवाले कोयला को गांव की महिलाएं जलावन के चुनकर घर ले आती है. इस पर अमरवाड़ीह पिकेट प्रभारी द्वारा पैसे की मांग की जाती है. पैसे नहीं देने पर महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है. महिलाओं ने बताया कि कुछ लोगों को अबुआ आवास का लाभ मिला है. इसे बनाने के लिये घर के समीप ही बंग्ला ईंट भट्ठा लगाये हैं. इसके लिये कोयला चुनकर ले जाते है. पिकेट प्रभारी पवन कुमार द्वारा डरा धमका कर दो-तीन हजार रुपये की उगाही की जा रही है. बार-बार पैसे की मांग की जाती है. पैसे नहीं देने पर पिकेट प्रभारी द्वारा ईंट भट्ठा से एक हजार ईंट भी उठाकर ले जाया गया है. आवेदन में बासमती देवी, पर्वतिया देवी, रूबिया देवी, सरिता देवी, लाली देवी, सुलोचना देवी, रीना देवी, पन्ना देवी, प्रमिला देवी, अनीता देवी, फूलमती देवी, बुधनी देवी सहित अन्य महिलाओं के हस्ताक्षर है. इस संबंध में पिकेट प्रभारी पवन कुमार ने कहा कि आरोप निराधार है. महिलाओं द्वारा गाड़ियों को रोक कर उनसे अवैध वसूली की जाती है. इसकी शिकायत पर मैंने महिलाओं को अवैध उगाही से रोका, तो उनके द्वारा मुझ पर झूठा आरोप लगाकर बदनाम किया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें