1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. ram lakshman won the election battle nirmala devi became vice president of koderma zilla parishad smj

Jharkhand News: राम-लक्ष्मण के बीच चुनावी जंग में विजयी हुए राम, निर्मला देवी बनीं कोडरमा जिप उपाध्यक्ष

कोडरमा जिला परिषद अध्यक्ष पद पर रामधन यादव विजयी हुए हैं. वहीं, निर्मला देवी उपाध्यक्ष बनीं है. दोनों प्रत्याशी छह-छह वोट से विजयी हुए हैं. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी ने नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को शपथ दिलायी. चुनाव को लेकर दिन-भर गहमा-गहमी रही.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: रामधन यादव कोडरमा जिला परिषद अध्यक्ष और निर्मला देवी उपाध्यक्ष बनीं.
Jharkhand news: रामधन यादव कोडरमा जिला परिषद अध्यक्ष और निर्मला देवी उपाध्यक्ष बनीं.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: कोडरमा जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद को लेकर गुरुवार (16 जून 2022) को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त आदित्य रंजन के नेतृत्व में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हुआ. जिला परिषद अध्यक्ष पद पर डोमचांच भाग संख्या-तीन के जिप सदस्य सह राजद जिलाध्यक्ष रामधन यादव विजयी हुए. इन्हें कुल 12 सदस्यों में से नौ वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंदी कोडरमा भाग संख्या-चार के जिप सदस्य लक्ष्मण यादव को महज तीन वोट से ही संतोष करना पड़ा. वहीं, उपाध्यक्ष पद पर जयनगर भाग संख्या- आठ की जिप सदस्य निर्मला देवी विजयी हुई. निर्मला को भी नौ वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी सतगावां की जिप सदस्य नीतू कुमारी को तीन वोट मिले. निर्मला दोबारा जिप उपाअध्यक्ष बनी. दोनों विजयी उम्मीदवारों को डीसी ने जीत का प्रमाण पत्र सौंपते हुए पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी.

छह वोट से जीते रामधन यादव

इसके पूर्व पहले सत्र में डीसी के नेतृत्व में जिला परिषद के सभी 12 नवनिर्वाचित सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी गई. इसके बाद चुनावी प्रक्रिया शुरू हुई. जिला परषिद अध्यक्ष पद के लिए रामधन यादव और लक्ष्मण यादव ने नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल होने के बाद सदस्यों के बीच वोटिंग करायी गयी और मतों की गिनती हुई, जिसमें रामधन को नौ एवं लक्ष्मण को तीन वोट मिले.

छह वोट से जीतीं निर्मला देवी

दूसरे सत्र में उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई. इसमें उपाध्यक्ष पद पर भी मात्र दो उम्मीदवारों निर्मला देवी और नीतू कुमारी ने नामांकन दाखिल किया. नामांकन पत्रों की जांच के बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई, जिसमें जिला परिषद के सभी 12 सदस्यों ने अपने-अपने मतों का प्रयोग किया. वोटों की गिनती के बाद डीसी ने विजयी उम्मीदवार के रूप में निर्मला देवी के नाम की घोषणा की. निर्मला देवी को नौ और नीतू कुमारी को महज तीन वोट मिले. मौके पर अपर समाहर्ता सह निर्वाची पदाधिकारी अनिल कुमार तिर्की, डीटीओ भगीरथ प्रसाद, जिला पंचायती राज पदाधिकारी पारस यादव, डीएसओ प्रमोद राम, जिला परिषद के सदस्यों में नीतू कुमारी, शांति प्रिया, लक्ष्मण यादव, महेंद्र प्रसाद, नीतू यादव, महादेव राम, प्रीति कुमारी, केदारनाथ यादव, गुड़िया देवी व रीता देवी आदि मौजूद थे.

बोर्ड के सदस्यों के सहयोग से करेंगे क्षेत्र का विकास : निर्मला देवी

जिला परिषद उपाध्यक्ष पद पर दोबारा निर्वाचित निर्मला देवी ने कहा कि बोर्ड के सदस्यों के भरपूर सहयोग से यहां तक पहुंचे हैं. जिस उम्मीद और विश्वास के साथ सदस्यों ने समर्थन दिया है उसे कभी भी टूटने नहीं दिया जाएगा. सबके सहयोग और मार्गदर्शन से क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार आदि क्षेत्रों में बेहतर कार्य किया जाएगा. साथ ही समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें