26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खूंटी में पुलिस ने एक माओवादी को किया गिरफ्तार, पोस्टर और बैनर बरामद

खूंटी पुलिस ने हत्या के आरोप में एक माओवादी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार माओवादी सादो हेम्ब्रम के पास से बैनर और पोस्टर बरामद हुआ है.

खूंटीः अड़की पुलिस ने एक माओवादी सदस्य सादो उर्फ सादो हेम्ब्रम को गिरफ्तार की है. पुलिस ने उसके पास से माओवादियों का 45 पीस पोस्टर और एक बैनर बरामद की है. इसकी जानकारी सोमवार को एसडीपीओ वरूण रजक ने प्रेस कांफ्रेंस कर दिया.

छापे के दौरान घर से मिले नक्सल बैनर और पोस्टर

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सादो हेम्ब्रम को उसके घर से गिरफ्तार किया गया. इस दौरान घर से बैनर और पोस्टर बरामद किया गया. वहीं एक बाइक भी जब्त की गयी. एसडीपीओ ने बताया कि वह लगातार माओवादियों के संपर्क में था. उसके घर से बरामद बैनर और पोस्टर का वह लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव बहिष्कार करने को लेकर उपयोग करने वाला था. हालांकि पुलिस और अर्धसैनिक बलों के सक्रियता के कारण वह बैनर-पोस्टर कहीं भी नहीं लगा सका. उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ अड़की थाना में कुल तीन मामले दर्ज हैं. जिसमें एक हत्या का भी मामला है. जिसमें वह 22 दिसंबर 2023 को दर्ज मामले में हत्या का आरोपी है. उसके गिरफ्तारी में अड़की थाना प्रभारी मुकेष कुमार यादव, पुअनि मनीष कुमार, राजीव कुमार तुरी, रौषन खाखा और सषस्त्र बल शामिल थे.

हत्या का आरोपी है सादो हेम्ब्रम

सादो हेम्ब्रम एक हत्या का भी आरोपी है. 22 दिसंबर 2023 को अड़की थाना क्षेत्र के बोहंडा में जीवन हेम्ब्रम की हत्या करने में शामिल थे. जिसमें उसने पैसे की लेन-देन को लेकर छह साथियों के साथ मिलकर जीवन हेम्ब्रम की हत्या कर दिया था. एसडीपीओ ने बताया कि सादो हेम्ब्रम मनरेगा के तहत कुआं बना रहा था. उसी में रूपये की लेनदेन को लेकर जीवन की हत्या कर दिया था. उक्त कांड में शामिल एक आरोपी बुलकंद ने आत्मसमर्पण किया था. उसे रिमांड में लिये जाने पर उसने सादो हेम्ब्रम के भी हत्या कांड में शामिल होने की बात बतायी. जिसके बाद उसके निशानदेही पर सादो को गिरफ्तार किया गया. सादो के घर से मृतक जीवन हेंब्रम का बाइक भी बरामद किया गया है.

Also Read : लातेहार में पुलिस को उग्रवादियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, 4 को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें