35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: झारखंड के खूंटी में वाहनों की तलाशी में एक लाख से अधिक कैश, सोना व एक किलो चांदी बरामद

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पुलिस वाहनों की जांच का अभियान चला रही है. झारखंड के खूंटी में वाहनों की तलाशी के दौरान मंगलवार को एक लाख से अधिक कैश, एक किलो चांदी व सोना बरामद किया गया है.

Lok Sabha Election 2024: खूंटी-लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर झारखंड में वाहन जांच अभियान जारी है. इस दिशा में पुलिस और फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम को लगातार सफलता भी मिल रही है. इसी क्रम में मंगलवार को खूंटी जिले के मुरहू व तपकारा थाना क्षेत्र में गाड़ियों की तलाशी के दौरान पुलिस ने एक लाख रुपए से अधिक कैश, सोना व चांदी बरामद किए हैं.

गाड़ियों से कैश के साथ-साथ चांदी व सोना मिले
झारखंड के खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र के बांदे गांव के खूंटी-चाईबासा मुख्य मार्ग में वाहनों की तलाशी ली जा रही थी. इसी क्रम में मुरहू अंचलाधिकारी एवं पुलिस दल के संयुक्त चेकिंग अभियान में 1,02,890 रुपए बरामद किए गए. इसके साथ ही खूंटी जिले के तपकरा थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान करीब 1 किलो चांदी और 4 ग्राम सोना पुलिस ने बरामद किया है.

बॉर्डर इलाकों में पुलिस की पैनी नजर
लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर झारखंड के बॉर्डर इलाके समेत अन्य क्षेत्रों में गाड़ियों की जांच की जा रही है. वाहनों की तलाशी के क्रम में टीम को काफी सफलता मिल रही है. पलामू, गढ़वा, धनबाद, आदित्यपुर, गिरिडीह समेत विभिन्न जिलों में बड़ी मात्रा में कैश बरामद किए जा रहे हैं. खासकर बॉर्डर इलाके में बड़ी मात्रा में कैश की बरामदगी हो रही है. झारखंड-पश्चिम बंगाल बॉर्डर हो या झारखंड-यूपी सीमा क्षेत्र. चेकपोस्टों पर पुलिस की पैनी नजर है.

ALSO READ: लोकसभा चुनाव 2024: झारखंड के पूर्वी सिंहभूम में केशरपुर चेकपोस्ट से 71,500 रुपए बरामद, पिकअप वैन से मिले कैश

सात अप्रैल को 71500 कैश हुए थे बरामद
पूर्वी सिंहभूम जिले के गालूडीह में केशरपुर चेकपोस्ट से पुलिस और एसएसटी के संयुक्त चेकिंग अभियान के क्रम में सात अप्रैल को पश्चिम बंगाल के बबलू सोरेन की पिकअप वैन से 71 हजार 500 रुपए कैश बरामद किए गए थे. उसने टीम के समक्ष कोई वैध कागजात पेश नहीं किया था. हालांकि ड्राइवर ने बताया कि गालूडीह बाजार में धान बेचकर वह वापस पश्चिम बंगाल लौट रहा था. इसी दौरान वाहन की तलाशी ली गयी और पैसे जब्त किए गए. इससे पहले गढ़वा जिले के झारखंड-यूपी सीमा स्थित बिलासपुर चेकपोस्ट पर वाहन चेकिंग के दौरान दो वाहनों से 5 लाख रुपए बरामद किए गए थे. धनबाद के मैथन क्षेत्र में झारखंड-पश्चिम बंगाल बॉर्डर पर कार से 34.74 लाख रुपए कैश बरामद किए गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें