1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khalari
  5. the delegation of beneficiaries reminded dc of the promise of granting a forest lease in a week

टानाभगतों के प्रतिनिधिमंडल ने डीसी को एक सप्ताह में वन पट्टा देने का वादा याद दिलाया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

पिपरवार : वन पट्टा को लेकर ठेठांगी के टानाभगतों का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को चतरा उपायुक्त से मिला. प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त को एक सप्ताह में वन पट्टा देने के आश्वासन को याद दिलाते हुए कार्य प्रगति की जानकारी ली. इस संबंध में उपायुक्त ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि उनके पास सारी रिपोर्ट आ चुकी है.

बुधवार को इसे राजस्व विभाग को भेजा जायेगा. इसके बाद वहां से जो निर्णय आयेगा उसके मद्देनजर कार्रवाई की जायेगी. इस अवसर पर टानाभगतों ने वन पट्टा की जगह खतीयान बना कर देने की मांग की, ताकि भविष्य में उन्हें जाति व आवासीय प्रमाण पत्र निर्माण में परेशानी न हो.

प्रतिनिधिमंडल में शामिल शंकर टानाभगत ने बताया कि ऐसा पहली बार हो रहा है, जब वन पट्टा के लिए दस्तावेज राजस्व विभाग को भेजा जा रहा है. इससे पूर्व जिला से ही वन पट्टा निर्गत होता था. प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त को स्पष्ट रूप से कहा कि हक-अधिकार मिलने तक टानाभगतों का आंदोलन जारी रहेगा.

टानाभगत वन पट्टा को लेकर आज भी आंदोलनरत हैं. करार के मुताबिक सीसीएल का राजधर साइडिंग से कोयला डिस्पैच ठप है. प्रतिनिधिमंडल में रामे टानाभगत, बलकू टानाभगत सहित टानाभगत विकास प्राधिकार के टंडवा व चतरा के सदस्य शामिल थे.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें