1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. 8 new corona cases found in jamtara 7 were healthy

जामताड़ा में कोरोना के मिले 8 नये मामले, 7 लोग हुए स्वस्थ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : जामताड़ा में स्वस्थ हुए कोरोना संक्रमितों को डिस्चार्ज सर्टिफिकेट और ताली बजा कर दी गयी विदाई.
Jharkhand news : जामताड़ा में स्वस्थ हुए कोरोना संक्रमितों को डिस्चार्ज सर्टिफिकेट और ताली बजा कर दी गयी विदाई.
प्रभात खबर.

Coronavirus in Jharkhand : जामताड़ा : जामताड़ा जिले में शुक्रवार (31 जुलाई, 2020) को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) के 8 नये मामले मिले हैं. पीएमसीएच धनबाद से आरटी पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद 8 लोगों के संक्रमित होने की जानकारी जिला महामारी विभाग एवं जिला प्रशासन को दी गयी. इसके साथ ही महज 3 घंटे के अंतराल पर एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 41 हो गयी. वहीं, पिछले 24 घंटे में जिले में 7 कोरोना संक्रमित ठीक भी हुए हैं, जिन्हें कोविड-19 अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

पिछले 24 घंटे में जिले में मिले 8 नये कोरोना संक्रमितों में से 5 जामताड़ा शहरी क्षेत्र से, एक मिहिजाम तथा 2 कुंडहित प्रखंड का है. वहीं, जिले में कुल संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 87 पहुंच गया है. जिले में 8 नये कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है.

देर रात सभी संक्रमित मरीजों को किया गया आइसोलेट

जानकारी मिलते ही एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ अजीत कुमार दुबे ने सभी संक्रमित मरीजों को कोविड-19 अस्पताल लाने की तैयारी शुरू कर दी. रात लगभग 8.30 बजे तक सभी जगहों से संक्रमित मरीजों को लाने के लिए एंबुलेंस भेज दी गयी. वहीं, देर रात सभी को लिफ्ट कर कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पताल, उदलबनी में आइसोलेट कर दिया गया है. दूसरी ओर, संक्रमित मरीजों के कॉनटैक्ट एवं ट्रेवल हिस्ट्री के संदर्भ में पूछे जाने पर डॉ दूबे ने बताया कि सभी को कोविड अस्पताल में आइसोलेट किए जाने के बाद उनके कॉन्टैक्ट एवं ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी ली जायेगी.

इलाके को किया जायेगा सील

कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने को लेकर डॉ दूबे ने कहा कि संक्रमित मरीजों के घर सहित 200 मीटर की परिधि को तत्काल एपिसेंटर बनाते हुए सील एवं सैनिटाइज करवाने का काम किया जायेगा. वहीं, उनके परिजनों का सैंपल संग्रह का जांच किया जायेगा. इसके अलावा उनके कॉन्टैक्ट हिस्ट्री के आधार पर कंटेनमेंट जोन बनाते हुए सघन सर्वे करवाया जायेगा और सर्वे के आधार पर सैंपल संग्रह कर जांच करवायी जायेगी.

स्वास्थ्य कर्मी, बैंक कर्मी, आईआरबी जवान सहित 7 का रिपोर्ट आया निगेटिव

पिछले 24 घंटे में जिले में 7 कोरोना संक्रमित ठीक भी हुए हैं. ठीक हुए लोगों को सम्मानपूर्वक कोविड-19 डेडीकेटेड अस्पताल, उदलबनी से विदाई दी गयी. अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 33 हो गयी है. ठीक हुए लोगों को एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ अजीत कुमार दुबे, विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ दुर्गेश झा ने डिस्चार्ज सर्टिफिकेट देकर और ताली बजा कर विदाई दी गयी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें