1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. yashpal sharma came to jharkhand on these two occasions has a special relationship with ms dhoni srn

यशपाल शर्मा इन दो मौकों पर आये थे झारखंड, एम एस धौनी से रहा है खास नाता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Yashpal Sharma
Yashpal Sharma
pti photo

Jamshedpur News, Yashpal sharma jharkhand connection जमशेदपुर ( निसार ) : 1983 विश्वकप की विजेता भारतीय टीम के सदस्य यशपाल शर्मा अब हमारे बीच नहीं रहे. यशपाल शर्मा अपने क्रिकेट करियर के दौरान जमशेदपुर भी आये थे. शहर में स्थित कीनन स्टेडियम ( keenan stadium jamshedpur ) में 1987-88 सीजन के विल्स ट्रॉफी वन-डे टूर्नामेंट ( Wills Trophy One-Day Tournament ) का क्वार्टर फाइनल मैच हरियाणा व कर्नाटक के बीच खेला गया था. हरियाणा की टीम यशपाल शर्मा शामिल थे.

दो फरवरी 1988 को खेल गये इस मैच में यशपाल शर्मा ने गेंद व बल्ले दोनों से कमाल दिखाया था. यशपाल शर्मा ने पहले गेंदबाजी करते हुए छह ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिये और बल्लेबाजी में 37 रनों कीपारी खेली थी. हरियाणा की टीम में यशपाल शर्मा के अलावा कपिलदेव, चेतन शर्मा जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल थे. दूसरी ओर उन्हें चुनौती देने के लिए कर्नाटक की टीम में गुंडप्पा विश्वनाथ, एस विश्वनाथ, रोजर बिन्नी, सी साल्दान्हा जैसे खिलाड़ी थे.

इस मैच में कर्नाटक टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट खोकर 202 रन बनाये. जवाबी पारी खेलने उतरी हरियाणा की टीम 167 रन पर सिमट गयी. कर्नाटक ने यह मुकाबला 35 रन से जीतकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया. तीन अक्टूबर 1984 को भारत व आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले एकदिनी मुकाबले के लिए कीनन स्टेडियम में यशपाल शर्मा पहुंचे थे.

लेकिन बारिश के कारण दोनों टीमों का किट समय पर पहुंच नहीं पाया था. जिसके बाद दर्शकों ने मैच में उत्पात मजा दिया था. परिस्थिति को संभालने के लिए टाटा स्टील के तत्कालीन प्रबंध निदेशक रुसी मोदी ने दोनों टीमों से मैत्री मैच खेलने का आग्रह किया. हालांकि वनडे मैच को तो रद्द कर दिया गया, लेकिन मैत्री मैच खेलने दोनों टीमें उतरी.

चयनकर्ता के रूप में भी शहर आये थे यशपाल

यशपाल शर्मा जब 2003 में राष्ट्रीय चयनकर्ता थे, तब भी वह शहर आये थे. उस समय कीनन स्टेडियम में झारखंड व हरियाणा का रणजी मैच हो रहा था. उस मैच में झारखंड की ओर से महेंद्र सिंह धौनी भी खेल रहे थे. इस मैच के बाद ही धौनी ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें