18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डजमशेदपुरपश्चिमी सिंहभूम : नक्सली घटना के बाद रेलवे ट्रैक की सुरक्षा को लेकर नये सिरे से एक्शन में रेल...

पश्चिमी सिंहभूम : नक्सली घटना के बाद रेलवे ट्रैक की सुरक्षा को लेकर नये सिरे से एक्शन में रेल पुलिस

चक्रधरपुर में नक्सली घटना के बाद रेलवे ट्रैक की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. इसके बाद नये सिरे से रेलवे ट्रैक की सुरक्षा को लेकर कदम उठाये जा रहे हैं. आरपीएफ, जीआरपी के साथ-साथ हर जिले की पुलिस के साथ इसे लेकर संयुक्त रणनीति बनायी जा रही है.

चक्रधरपुर में नक्सली घटना के बाद रेलवे ट्रैक की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. इसके बाद नये सिरे से रेलवे ट्रैक की सुरक्षा को लेकर कदम उठाये जा रहे हैं. आरपीएफ, जीआरपी के साथ-साथ हर जिले की पुलिस के साथ इसे लेकर संयुक्त रणनीति बनायी जा रही है. रेलवे ट्रैक को उड़ाने की घटना को लेकर पश्चिम सिंहभूम जिले के एसपी के साथ रेल एसपी ऋषभ झा ने बातचीत की है. इस बातचीत के दौरान यह बातें सामने आयी है कि नक्सलियों के अनिल दस्ते की ओर से इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया था. अनिल दस्ता के दो लोग गाड़ियों से वहां आये थे. उन लोगों ने ही पटरी को उस रात नुकसान पहुंचाया था, जिसके बाद वे लोग लौट गये थे. इस घटना के बाद से रेलवे ट्रैक को लेकर रेलवे लाइनों के आसपास के थाना की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. स्थानीय थाना के साथ-साथ आरपीएफ और जीआरपी संयुक्त रूप से इसको लेकर रणनीति बनाकर काम कर रही है.

एक सेल गठित कर होगी नक्सलियों की गिरफ्तारी

रेल एसपी ऋषभ झा के अनुसार आरपीएफ और रेल पुलिस तो अपने स्तर से काम तो करेगी ही, बल्कि सभी जिलों के पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर एक सेल का भी गठन किया जायेगा, जो संयुक्त रूप से काम करेगी. ऐसी वारदात को रोकने के साथ ही ऐसी घटनाओं में शामिल नक्सलियों को गिरफ्तार करने को लेकर संयुक्त रूप से कार्रवाई की जायेगी.

सभी थाने अलर्ट हैं : रेल एसपी

रेल एसपी ऋषभ झा ने बताया कि पश्चिम सिंहभूम जिले के एसपी के साथ बातचीत हुई है. नक्सलियों के दस्ते ने घटना को अंजाम दिया है. इस मसले को लेकर हम सतर्क हैं, ताकि नक्सली वारदातों को रोका जा सके और यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित की जा सके. इसके लिए सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है.

Also Read: झारखंड : जमशेदपुर में मिले कोरोना को दो मरीज, दोनों का चल रहा इलाज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें