1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. uproar of dissatisfied candidates in tata steel trade apprentice exam case candidate stopped for interview smj

टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस परीक्षा में असंतुष्ट परीक्षार्थियों का हंगामा,इंटरव्यू देने आये कैंडिडेट्स को रोका

टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस परीक्षा में गड़बड़ी का अारोप लगा कर असंतुष्ट परीक्षार्थियों ने जमशेदपुर के SNTI गेट के पास हंगामा किया. वहीं, सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू जाने से रोका. असंतुष्ट परीक्षार्थियों ने लिस्ट जारी करने की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस परीक्षा में असफल अभ्यर्थियों ने SNTI गेट के सामने किया हंगामा.
टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस परीक्षा में असफल अभ्यर्थियों ने SNTI गेट के सामने किया हंगामा.
उमाशंकर दुबे.

Jharkhand News (विकास श्रीवास्तव, जमशेदपुर) : टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस परीक्षा में धांधली का आरोप लगा कर असंतुष्ट परीक्षार्थियों ने मंगलवार को SNTI में इंटरव्यू देने आये अभ्यर्थियों को रोक दिया. पहले तो वे लोग अपनी मांग में अड़े थे कि परीक्षा का अंक समेत परिणाम जारी किया जाये. असंतुष्ट परीक्षार्थियों का दावा है कि उनकी परीक्षा न केवल बेहतर गयी है, बल्कि उनके मार्क्स 80 से 90 अंक आने चाहिए. लेकिन, अंक आधारित परिणाम घोषित नहीं होने से पारदर्शिता पर सवाल है.

सुबह 10 बजे के पहले से ही ऐसे सैकड़ों परीक्षार्थी और उनके अभिभावक SNTI गेट के सामने प्रदर्शन के लिए पहुंच गये थे. वहीं, सफल अभ्यर्थियों के लिए सुबह 10 बजे से इंटरव्यू तय किया गया था. 10 बजे जब अभ्यर्थी इंटरव्यू के पहुंचे, तो प्रदर्शन कर रहे परीक्षार्थियों ने उन्हें जाने से रोक दिया. इसके बाद मामला बिगड़ गया.

ट्रेड अप्रेंटिस की परीक्षा दिये विद्यार्थी दो हिस्से में बंट गये. एक जो सफल होकर इंटरव्यू देने आये हैं और दूसरे वो जिनका चयन नहीं किया गया. इंटरव्यू देने आये बच्चे इस बात से चिंतित थे कि अगर वे इससे वंचित हो गये, तो छंट जायेंगे और जो प्रदर्शन कर रहे थे उनकी चिंता थी कि अगर इंटरव्यू हो गया, तो उनकी कोई फिर कोई नहीं सुनेगा. ऐसे में वे लोग हर हाल में इंटरव्यू को रोकने का प्रयास कर रहे थे.

हालांकि, इस बीच कई बार धक्का-मुक्की भी हुई. कुछ अभ्यर्थी इंटरव्यू देने के लिए अंदर जाने में सफल रहे. कुछ बाहर ही इस हंगामे के कारण फंसे रहे. शहर के बाहर से अभिभावक के साथ आये अभ्यर्थी इधर-उधर भटक रहे थे, उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वे क्या करें.

प्रबंधन से नहीं आया कोई, बिष्टुपुर पुलिस के एसआई के भरोसे छोड़ा

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों से बात करने के लिए टाटा स्टील प्रबंधन की ओर से कोई सामने नहीं आया. हालांकि, कंपनी के सिक्युरिटी ऑफिसर वहां मौजूद थे. वे लोग कई बार प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किये, लेकिन उसका कोई लाभ नहीं हुआ. हंगामा देख कर मौके पर बिष्टुपुर पुलिस बल पहुंची. थाना से आये एसआई प्रदर्शन कर रहे बच्चों से बात करने आये, लेकिन परीक्षार्थियों ने कहा कि वे उनको क्या जवाब देंगे.

सवाल पर उठाया सवाल

ऑनलाइन पद्धति से हुई ट्रेड अप्रेंटिस परीक्षा में पूछे गये सवाल पर परीक्षार्थियों ने सवाल उठाया है. परीक्षार्थियों का कहना है कि दो घंटे अवधि वाली परीक्षा सुबह 9 से शाम 6 बजे तक ली गयी. लेकिन, सवाल हर घंटे में वही दोहराने और सोशल मीडिया में वायरल हो गया, जिसका लाभ वैसे अभ्यर्थियों मिला जो 12 बजे के बाद परीक्षा में शामिल हुए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें