1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. train news railways vigilance team raided overloading caught in goods train fined rs 15 lakh on jindal steel grj

Train News : रेलवे विजिलेंस टीम का छापा, गुड्स ट्रेन में ओवर लोडिंग पर जिंदल स्टील पर 15 लाख रुपये का जुर्माना

सीकेपी रेल मंडल के अंतर्गत बरसुवा से रायगढ़ के लिए जिंदल स्टील के आयरन ओर की ढुलाई गुड्स ट्रेन से की जा रही थी. रेलवे विजिलेंस को ओवर लोडिंग कर बिना एडजस्टमेंट किये गुड्स ट्रेन चलाने की सूचना मिली. इसके बाद छापामारी कर 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Train News : रेलवे विजिलेंस टीम का छापा
Train News : रेलवे विजिलेंस टीम का छापा
फाइल फोटो

Train News, जमशेदपुर न्यूज (कुमार आनंद) : सीकेपी रेल मंडल में दक्षिण पूर्व रेलवे विजिलेंस टीम ने औचक छापामारी कर गुड्स ट्रेन से ढुलाई में ओवर लोडिंग पकड़ी. विजिलेंस टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए जिंदल स्टील, रायगढ़ पर 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. इस बाबत विजिलेंस टीम ने दक्षिण पूर्व रेलवे के जीएम को भी एक रिपोर्ट सौंपी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीकेपी रेल मंडल के अंतर्गत बरसुवा से रायगढ़ के लिए जिंदल स्टील के आयरन ओर की ढुलाई गुड्स ट्रेन से की जा रही थी. वहीं रेलवे विजिलेंस को ओवर लोडिंग कर बिना एडजस्टमेंट किये गुड्स ट्रेन चलाने की सूचना मिली. इसके बाद विजिलेंस टीम ने छापामारी की.

रेलवे की विजिलेंस टीम ने छापमारी में ट्रेन को रोककर बंडामुंडा में दोबारा वजन करायी. इसमें बिना एडजस्टमेंट किये ओवर लोडिंग की पुष्टि हुई. विजिलेंस टीम ने जिंदल स्टील, रायगढ़ पर 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया. इसके साथ ही ओवर लोडिंग, ढुलाई करने व बिना एडजेस्टमेंट के बरसुवा के बाद रूट में गुजरने वाले स्टेशन मास्टरों की भूमिका पर विजिलेंस टीम ने सवाल खड़े किये हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें