26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रेनें चल रहीं विलंब से, कल से 25 तक बंद रहेंगी लंबी दूरी की बसें

आज से शहर में नहीं चलेगी मिनी बसें, कल से 25 तक बंद रहेगी लंबी दूरी की बसें

अशोक झा , जमशेदपुर .

शहर के अंदर चलने वाली मिनी बसें मंगलवार और जेपी सेतु बस स्टैंड से बिहार, बंगाल और ओड़िशा मार्ग पर चलने वाली तमाम लंबी दूरी की बसें 22 मई से 25 मई तक नहीं चलेगी. ज्यादातर मिनी बसें मंगलवार को चुनावी सभा के लिए पहले ही बुक कर लिया गया है. ऐसे में यात्रियों के पास शहर के अंदर यात्रा के लिए ऑटो और शहर से बाहर जाने के लिए विकल्प के तौर पर ट्रेनें ही होंगी, लेकिन टाटानगर रेलवे स्टेशन होकर गुजरने वाली ट्रेनें पहले से ही विलंब से चल रही हैं. इस कारण यात्रियों के समक्ष परेशानी उत्पन्न हो गयी है. बसों और ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए आने वाले दिन 25 मई तक मुश्किल भरे हो सकते हैं. सोमवार को अहमदाबाद एक्सप्रेस, गीतांजलि एक्सप्रेस विलंब से चलने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई. टाटा गोड्डा ट्रेन काफी विलंब से खुलने पर यात्रियों ने टाटानगर रेलवे स्टेशन में हंगामा किया. कनेक्टिंग ट्रेनों और फ्लाइट पकड़ने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सोमवार को टाटानगर होकर चलने वाली राउरकेला भुवनेश्वर, टाटा- विशाखापट्नम सहित कई ट्रेनें रिशिड्यूल होकर खुली.

स्वेच्छा से देंगे बस : उपेंद्र शर्मा

जमशेदपुर बस ऑनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक उपेंद्र शर्मा ने बताया कि यात्रियों की असुविधा नहीं हो इसको देखते हुए एक्का- दुक्का बसें कुछ मार्गों पर चलेगी. मतदान को संपन्न कराने के लिए सभी बस संचालक स्वेच्छा से 22 मई को वाहन कोषांग में बसें जमा कर देंगे. 25 मई को देर रात तक यात्री बसें मतगणना स्थल से रिलीज होंगे. चुनाव से संबंधित कार्यों के लिए यात्री बसों के अधिग्रहण के कारण 22 मई से 25 मई तक यात्री बसें नहीं चलेंगी.

को- ऑपरेटिव और एलबीएसएम कॉलेज में खुला वाहन कोषांग

जमशेदपुर लोकसभा चुनाव को संपन्न कराने के लिए सोमवार को जमशेदपुर को ऑपरेटिव कॉलेज और एलबीएसएम कॉलेज में वाहन कोषांग बनाया गया है. वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी धनंजय कुमार ने बताया कि सभी वाहन को ऑपरेटिव कॉलेज में जमा होंगे. कोषांग में जमा होने वाले वाहनों को कॉलेज के मुख्य द्वार पर ही प्रवेश की रसीद दी जायेगी. इसके उपरांत वाहन कोषांग की खिड़की से चालकों को लॉग बुक दी जायेगी. लॉग बुक खुलते ही चालकों को वाहन का किराया एडवांस भी मिलेगा. किराया भुगतान के लिए वाहन स्वामी का नाम, खाता संख्या, बैंक का नाम, शाखा का नाम, आइएफएससी कोड से संबंधित कागजात वाहन कोषांग में जमा कराने होंगे. को ऑपरेटिव कॉलेज से ही कुछ वाहनों को चुनाव कार्य के लिए एलबीएसएम कॉलेज भेजा जायेगा.

जमशेदपुर में चुनाव के लिए 659 वाहनों की आवश्यकता

जमशेदपुर संसदीय सीट पर लोकसभा चुनाव कराने के लिए 659 वाहनों की जरूरत है. जिसमें 272 चार पहिया और 387 बसों समेत कुल 659 वाहनों की जरूरत है. जिसका इस्तेमाल जिला प्रशासन बूथों तक सुरक्षा जवानों, निर्वाचन कर्मचारियों को पहुंचाने में करेगी. चुनाव के बाद जिले में पदस्थापित पुलिस बल, अतिरिक्त पुलिस बल को चुनाव कार्य के लिए दूसरे जिलों में ले जाने के लिए वाहनों की आवश्यकता पड़ेगी. इसके अलावा चुनाव के दौरान फ्लाइंग स्क्वाड, चुनाव ऑब्जर्वर और अन्य सेल और 30 वाहन रिजर्व में रखेगी.

30 प्रतिशत बढ़ी दर पर मिलेगा किराया

इस बार वाहन मालिकों को पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले 30 प्रतिशत अधिक किराया मिलेगा. निर्वाचन आयोग की ओर से नयी दरों किराया के अलावा पेट्रोल, डीजल के लिए प्रतिदिन अलग से वाहनों को कूपन के माध्यम से ईधन उपलब्ध कराया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें