25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather Forecast: लोक आस्था के महापर्व चैती छठ में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

आज 25 मार्च को नहाय-खाय है. 26 मार्च को छठ व्रती पूरे दिन उपवास रहकर संध्या काल में खरना की पूजा के बाद प्रसाद ग्रहण करेंगे. मौसम विभाग ने इस दिन शहर में बारिश की संभावना जतायी है. 27 मार्च को आसमान में बादल छाए रहेंगे. 28 मार्च को आसमान साफ रहेगा.

जमशेदपुर. लोक आस्था के महापर्व चैती छठ की शुरुआत नहाय-खाय के साथ 25 मार्च से हो रही है. बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में यह व्रत लोग पूरी आस्था के साथ करते हैं. 26 मार्च यानी रविवार को कृत्तिका नक्षत्र और प्रीति योग में व्रती पूरे दिन उपवास रहकर संध्या काल में खरना की पूजा के बाद प्रसाद ग्रहण करेंगे. मौसम विभाग ने इस दिन शहर में बारिश की संभावना जतायी है. 27 मार्च को आसमान में बादल छाए रहेंगे. 28 मार्च को आसमान साफ रहेगा.

27 मार्च को आसमान में छाए रहेंगे बादल

महापर्व चैती छठ पर मौसम व्रतियों का साथ देगा. छठ व्रतियों का 36 घंटे का निर्जला उपवास शुरू होगा, तो इस कठिन व्रत के दौरान इस बार मौसम व्रतधारियों का भरपूर साथ देगा. कारण है कि 26 मार्च को जहां शहर में बारिश होगी, वहीं 27 मार्च को अस्ताचलगामी सूर्य को जब लोग अर्घ्य देंगे उस दिन आसमान में बादल छाये रहेंगे. 28 मार्च को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य अर्पित कर जब व्रती पारण करेंगे, उस दिन आसमान साफ हो जायेगा. इससे छठ व्रतधारियों को सबसे ज्यादा राहत मिलेगी.

Also Read: झारखंड:घाघीडीह सेंट्रल जेल के कैदियों के लिए अंग्रेजी और कंप्यूटर की लगेगी क्लास, ट्रेनिंग से बन रहे स्वावलंबी

रिकॉर्ड किया गया तापमान

शुक्रवार को जमशेदपुर शहर का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम था, जबकि न्यूनतम तापमान 18.0 डिग्री सेल्सियस रहा. जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम था.

Also Read: सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन नहीं कर रहे पेट्रोल पंप मालिक, 54 में सिर्फ 17 के पास ही प्रदूषण जांच केंद्र

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें