1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand crime news young man dies due to beating of rpf jawans angry mob attacked station banspani station srn

Jamshedpur : RPF जवानों की पिटाई से हुई युवक की मौत तो गुस्साई भीड़ ने स्टेशन पर बोला हमला, जानें पूरा मामला

चक्रधरपुर डिवीजन के बांसपानी स्टेशन पर मंगलवार की रात आरपीएफ जवानों की पिटाई से स्थानीय युवक लक्ष्मण पात्रो (26) की मौत हो गयी. जिसके बाद भीड़ ने की तोड़फोड़ की जिसमें पांच जवान घायल हो गये. चक्रधरपुर डिवीजन स्टेशन में घटना के बाद 250 आरपीएफ जवान तैनात हो गये हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Crime News :RPF जवानों की पिटाई से युवक की मौत
Jharkhand Crime News :RPF जवानों की पिटाई से युवक की मौत
फाइल फोटो

Jharkhand News, Jamshedpur News बड़बिल : क्योंझर जिला के जोड़ा थाना अंतर्गत चक्रधरपुर डिवीजन ( Chakradharpur Division ) के बांसपानी स्टेशन पर मंगलवार की रात आरपीएफ जवानों की पिटाई से स्थानीय युवक लक्ष्मण पात्रो (26) की मौत हो गयी. इसके बाद कोयला हाटिंग व भंजहाटिंग के सैकड़ों लोगों की भीड़ ने पहले स्टेशन पर हमला बोल दिया. स्टेशन परिसर में तोड़फोड़ की. भीड़ को जो मिला, उसे पूरी तरह तहस- नहस कर दिया.

भीड़ ने स्टेशन के कर्मचारियों पर भी हमला किया, लेकिन वे किसी तरह जान बचाकर भाग निकले. इसके बाद उग्र भीड़ ने आरपीएफ बैरक पर हमला कर दिया. हमले में पांच जवान घायल हो गये. इनमें तीन की स्थिति नाजुक बनी हुई है. उन्हें टीएमएच रेफर कर दिया गया. वहीं जोड़ा से बांसपानी लौटे एएसआइ भीड़ की मंशा को भांप नहीं सके और भीड़ ने उन पर भी हमला कर दिया. एएसआई व एक जवान जोड़ा टाटा स्टील अस्पताल में भर्ती हैं.

घटना के दूसरे दिन बांसपानी रेलवे स्टेशन पर रेलकर्मी स्टेशन को दोबारा से पहले की तरह बनाने में जुटे हैं. दिनभर रेलवे व स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी मौके का जायजा लेने पहुंचे. इस दौरान रेलवे से एडीआरएम, डीइएन, एडीएन, एडीएसटी, सीनियर डीएससी, एलजी, डीआइजी, डीटीआइ, सभी एसएसइ, जिला प्रशासन से क्योंझर के एसपी, जोड़ा थाना अधिकारी मौके पर पहुंचे. सके अलावा 150 महिला और 100 पुरुष आरपीएफ जवान स्टेशन पर तैनात थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें