1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. good news amid corona crisis to make the city beautiful candidates will be appointed on the posts of mali hemant soren government gur

कोरोना संकट के बीच खुशखबरी, शहर को सुंदर बनाने के लिए माली के पदों पर होगी नियुक्ति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
माली के पदों पर नियुक्त होंगे युवा
माली के पदों पर नियुक्त होंगे युवा
फाइल फोटो

जमशेदपुर : शहरी क्षेत्र को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने की कवायद की जा रही है. इसके लिए माली के पदों पर युवाओं को नियुक्त किया जायेगा. पूर्वी सिंहभूम जिले में 15 युवाओं को माली का प्रशिक्षण दिया जायेगा. झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की इस पहल से न सिर्फ शहर स्वच्छ व सुंदर दिखेंगे, बल्कि युवा हुनरमंद बनेंगे और उन्हें रोजगार भी मिलेगा.

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार युवाओं को माली के रूप में नियुक्त करेगी. कोरोना संकट के बीच युवाओं के लिए अच्छी खबर है. माली पद पर नियुक्त युवा शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने में अपनी अहम भूमिका निभायेंगे. पूर्वी सिंहभूम जिले में 15 युवाओं को माली के रूप में नियुक्त किया जायेगा. इसके लिए इन्हें प्रशिक्षित किया जायेगा.

माली पद पर चयन होने के बाद 15 युवाओं को 90 दिन के लिए सर्टिफिकेट कोर्स कराने को लेकर बाहर भेजा जायेगा. भारत सरकार या राज्य सरकार के प्रतिष्ठित संस्थान या सरकार द्वारा तय किये गये संस्थानों में युवाओं को प्रशिक्षित किया जायेगा. प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षणार्थियों को उद्यानिकी कीट एवं मुख्यालय से प्रशिक्षण स्थल तक का भाड़ा दिया जायेगा. बागवानी का बेहतर प्रशिक्षण पाकर ये युवा सही ढंग से अपना काम कर सकेंगे.

जिला उद्यान पदाधिकारी मिथलेश कालिंदी ने जानकारी दी कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने निर्णय लिया है कि वैसे युवाओं को माली के पद पर चयन किया जायेगा, जिनकी उम्र 20 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होगी. अभ्यर्थी मैट्रिक पास हो या इसके समकक्ष हो. इसके साथ ही उद्यानिकी फसलों का अनुभव रखता हो. ऐसे युवाओं का चयन कर उन्हें प्रशिक्षित किया जायेगा, ताकि वे माली का काम बेहतर ढंग से कर सकें.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें