1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. banks will now be open from 10 am to 4 pmsanitation will be done every day police will be present

अब सुबह 10 से शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे बैंक, हर दिन होगा सैनिटाइज, पुलिस रहेगी मौजूद

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
File Photo

जमशेदपुर : कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन के दौरान अब बैंक कर्मियों को सुबह 10 बजे से चार बजे तक कार्य करना होगा. इसके पहले 24 मार्च से जिला प्रशासन ने बैंककर्मियों को सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक ही बैंकों के कार्य संचालित करने का निर्देश दिया था.

बैंकों में इस अवधि में लगनेवाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल का इंतजाम किया जायेगा. उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने बताया कि सरकार के प्रधान सचिव द्वारा सूचित किया गया है कि भारत में कोरोना वायरस के संभाव्य प्रसार को देखते हुए राज्य में इसके प्रसार को रोकने के लिए कड़े सामाजिक उपायों को अपनाना आवश्यक हो गया है.

अग्रणी जिला प्रबंधक ने पत्र लिखकर बैंकिंग अवधि में 24 मार्च से लिए गये निर्णय को निरस्त कर सामान्य अवधि में बैंकिंग कार्य निष्पादित करने को जरूरी बताया. इस आलोक में पूर्व के आदेश में आंशिक सुधार कर जिला में बैंकिंग व्यवसाय की अवधि को दिन में दस से शाम चार बजे तक निर्धारित किया गया है.

कार्य समाप्ति के बाद प्रत्येक कार्य दिवस को बैंक की साफ-सफाई की जायेगी और सैनिटाइज किया जायेगा. उपायुक्त ने अपने आदेश की लिखित जानकारी जिला के सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों को दे दी है. बैंक यूनियन के उप महासचिव हीरा अरकने ने जिला प्रशासन के इस फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि कम अवधि में ग्राहकों के कार्य भी सही ढंग से संपादित नहीं हो पा रहे थे.

बैंक अधिकारियों ने भी अवधि बढ़ाने के फैसले को सराहा. यह भी कहा कि कर्मचारी रोटेशन वाइज कार्य करते रहेंगे. बैंकों के प्रवेश द्वार पर हैंडवॉश, सैनिटाइजर रखा गया है, जिसका लोग उपयोग कर रहे हैं. इसके अलावा एटीएम को भी समय-समय पर सैनिटाइज कराया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें