1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. 2 night street food markets built in jamshedpur city on the lines of kolkata you get taste of food at the same place smj

कोलकाता की तर्ज पर जमशेदपुर शहर में बनेंगे 2 नाइट स्ट्रीट फूड मार्केट, एक ही जगह पर मिलेगा खाने का स्वाद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : जमशेदपुर शहर में दो नाइट स्ट्रीट फूड मार्केट का होगा निर्माण.
Jharkhand News : जमशेदपुर शहर में दो नाइट स्ट्रीट फूड मार्केट का होगा निर्माण.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News (जमशेदपुर, पूर्वी सिंहभूम) : कोलकाता के नाइट स्ट्रीट फूड मार्केट की तर्ज पर शहर में जल्द ही दो नाइट स्ट्रीट फूड मार्केट बनेंगी. उसे बाद में बढ़ा कर 5 नाइट स्ट्रीट फूड मार्केट करने की योजना जिला प्रशासन की है. डीसी सूरज कुमार ने वेडिंग जोन निर्माण को लेकर जुबली पार्क के साकची छोर, बसंत सिनेमा हॉल के सामने पार्किंग, साकची पोस्ट ऑफिस के पीछे खाली स्थान और पूरे साकची बाजार का भ्रमण कर जायजा लिया. डीसी के साथ JNAC के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, टाटा स्टील और जुसको के पदाधिकारी भी मौजूद थे.

साकची बाजार का दौरा करने के बाद डीसी सूरज कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन की कोशिश है कि शहर में वेंडिंग जोन बना कर बेतरतीब तरीके से सड़क किनारे दुकान लगाये दुकानदारों को उचित स्थान देते हुए चीजों को व्यवस्थित किया जाये. इससे लोगों को साफ और स्वच्छ जगह पर खानपान का आनंद लेने के साथ-साथ परिवार सहित सुंदर वातावरण में भी समय गुजारने का अनुभव मिलेगा.

उन्होंने बताया कि फिलहाल जुबली पार्क और बसंत सिनेमा के पास दो वेंडिंग जोन बनाने का कार्य टाटा स्टील कर रही है. वेंडिंग जोन बन जाने से एक तरफ जहां सड़कों के अतिक्रमण से निजात मिलेगी, वहीं दूसरी ओर लाेग एक ही जगह अलग-अलग तरह के खाने का स्वाद ले सकेंगे.

डीसी सूरज कुमार ने कहा कि जमशेदपुर में स्ट्रीट फूड कल्चर है. दूसरे महानगरों की तरह यहां भी नाइट कल्चर को प्रमोट करेंगे. अगले तीन महीने में वेंडिंग जोन का निर्माण कार्य पूरा हो जायेगा. वहीं, कोरोना संक्रमण का खतरा खत्म हो जाने के बाद वेडिंग जोन को नाइट स्ट्रीट फूड मार्केट के रूप में विस्तार किया जायेगा.

कोलकाता एवं अन्य महानगरों की तर्ज पर बनाये जाने वाले वेंडिंग जोन में परिवार सहित आकर लोग नाइट कल्चर का लुत्फ उठा सकेंगे और यहां सभी सुविधाएं होंगी. साथ ही वेंडिंग जोन के जुबिली पार्क के पास होने के कारण अधिक से अधिक संख्या में लोग आ सकेंगे.

पार्किंग में मंगलाहाट व स्ट्रीट फूड और पोस्ट ऑफिस के पीछे फल के ठेले लगाने की योजना

डीसी श्री कुमार ने साकची पोस्ट ऑफिस के पीछे खाली स्थान और बसंत सिनेमा हॉल के सामने पार्किंग स्थल का जायजा लिया. उन्होंने JNAC के विशेष पदाधिकारी को पार्किंग के आधा स्थान में मंगलाहाट दुकान लगाने तथा आधे स्थान में स्ट्रीट फूड की दुकानों को लगाने का निर्देश दिया है.

उन्होंने दुकानों की संख्या के आधार पर नंबर बना लेने को कहा तथा उसी के आधार पर छोटे-छोटे प्लाॅट बना कर उस पर नंबर लिख देने को कहा. साथ ही बसंत सिनेमा की ओर एक गेट बनाने को कहा. साकची पोस्ट ऑफिस के पीछे के स्थान को उन्होंने देखा और साकची के सभी ठेला पर फल बेचने वालों को यहां व्यवस्थित करने को कहा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें