38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : सोमवार को एमजीएम पहुंचे 1200 मरीज 19वें दिन भी सिटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड नहीं

जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में सोमवार को ओपीडी में करीब 1200 मरीज आये. इनमें सर्दी, खांसी और बुखार के मरीज अधिक थे. इसके अलावा भी विभिन्न विभागों में मरीज पहुंचे. इस दौरान डॉक्टरों ने मरीजों को अल्ट्रासाउंट, एक्स-रे तथा सिटी स्कैन कराने को कहा, लेकिन 19वें दिन भी रेडियोलॉजिस्ट नहीं होने के कारण जांच नहीं […]

जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में सोमवार को ओपीडी में करीब 1200 मरीज आये. इनमें सर्दी, खांसी और बुखार के मरीज अधिक थे. इसके अलावा भी विभिन्न विभागों में मरीज पहुंचे. इस दौरान डॉक्टरों ने मरीजों को अल्ट्रासाउंट, एक्स-रे तथा सिटी स्कैन कराने को कहा, लेकिन 19वें दिन भी रेडियोलॉजिस्ट नहीं होने के कारण जांच नहीं हो पायी.
वहीं दूसरी तरफ सदर अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट नहीं होने से पुलिस मेडिकल प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा है. इसके लिए सिविल सर्जन डॉ महेश्वर प्रसाद ने टीएमएच प्रबंधन को पत्र लिखकर मदद मांगी है. उन्होंने टीएमएच प्रबंधन से सदर में एक रेडियोलॉजिस्ट उपलब्ध कराने अथवा जरूरी जांच के लिए टीएमएच भेजने की अनुमति मांगी है, ताकि कानूनी जांच प्रभावित न हो.
दरअसल, एमजीएम की तरफ ही 100 बेड वाला सदर अस्पताल भी स्टाफ की कमी से जूझ रहा है. अस्पताल में डॉक्टरों के 31 पोस्ट स्वीकृत हैं, जबकि अभी मात्र 13 डॉक्टर कार्यरत है. अस्पताल में अधिकांश मरीज सर्दी, खांसी व बुखार से पीड़ित आ रहे है. मरीजों की संख्या देखते हुए दूसरे विभाग के डॉक्टरों से उनकी जांच करायी जा रही है. सर्जरी का डॉक्टर नहीं होने के कारण दुर्घटना अथवा मारपीट में घायल गंभीर मरीजों का रेफर कर दिया जाता है. हर दिन चार से पांच केस रेफर होते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें