31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : कलिंगानगर में ग्रेड रिवीजन के बाद टाटा स्टील जमशेदपुर में बढ़ा दबाव

जमशेदपुर : टाटा स्टील के कलिंगानगर प्रोजेक्ट में कर्मचारियों के ग्रेड रिवीजन पर मुहर लगने के साथ जमशेदपुर इकाई में जल्द से जल्द नये वेज का दबाव बढ़ गया है. केपीओ के तीन हजार कर्मचारियों को मिले वेज ने जमशेदपुर के साढ़े 13 हजार कर्मचारियों की उत्सुकता बढ़ा दी है. शनिवार को घोषित अवकाश के […]

जमशेदपुर : टाटा स्टील के कलिंगानगर प्रोजेक्ट में कर्मचारियों के ग्रेड रिवीजन पर मुहर लगने के साथ जमशेदपुर इकाई में जल्द से जल्द नये वेज का दबाव बढ़ गया है.
केपीओ के तीन हजार कर्मचारियों को मिले वेज ने जमशेदपुर के साढ़े 13 हजार कर्मचारियों की उत्सुकता बढ़ा दी है. शनिवार को घोषित अवकाश के बावजूद कर्मचारियों के बीच केपीओ के ग्रेड समझौते के बारे में जानकारी हासिल करने की होड़ मची रही.
समझौता के तहत कलिंगानगर के कर्मचारियों के वेतन में प्रति माह 10600 रुपये की वृद्धि की गयी है. जमशेदपुर के स्टील वेज के कर्मचारियों के मुकाबले लगभग 40 प्रतिशत तथा नया ग्रेड के कर्मचारियों से 10 प्रतिशत कम है. टाटा वर्कर्स यूनियन के नेताओं ने शनिवार को वेज विश्लेषण के साथ अपनी वार्ता के लिए बनी स्ट्रेटजी में बदलाव किया. माना जा रहा है कि यूनियन नेतृत्व जल्द ही प्रबंधन से कर्मचारियों के वेज पर वार्ता शुरू करने का अनुरोध करेगा.
इसके अलावा कंपनी में विभिन्न भत्ताें का भी पुनरीक्षण किया गया है. इसमें वाशिंग भत्ता 250 से बढ़ाकर 350 रुपये कर दिया गया है.
आवास किराया भत्ता 3000से बढ़ाकर 3900 (ग्रेड-0 व 1 के लिए) किया गया है जबकि 4200 5450 (ग्रेड-2 के लिए) और 5000 से बढ़ाकर 6500 रुपये (ग्रेड-3, 4 के लिए) किया गया है. शिक्षा भत्ता 300 से बढ़ाकर 425 प्रतिमाह और पोशाक भत्ता 3000 से बढ़ाकर 4200 रुपये वार्षिक किया गया है. रात्रिकालीन भत्ता 90 से बढ़ाक 125 रुपये प्रतिदिन किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें