20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सेंट्रल बैंक में घुसे चोर, नहीं टूटा लॉकर, तो कैमरे चुराये

जमशेदपुर : उलीडीह थाना की पुलिस से बेखौफ हो चोरों ने कुछ दूरी पर स्थित सेंट्रल बैंक में बीती रात चोरी की. चोरों ने बैंक में घुसने के बाद डीवीआर समेत छह सीसीटीवी कैमराें को चुराया और फिर बैंक के लॉकर का ताला तोड़ने का प्रयास किया. लॉकर में डबल लॉक होने की वजह से […]

जमशेदपुर : उलीडीह थाना की पुलिस से बेखौफ हो चोरों ने कुछ दूरी पर स्थित सेंट्रल बैंक में बीती रात चोरी की. चोरों ने बैंक में घुसने के बाद डीवीआर समेत छह सीसीटीवी कैमराें को चुराया और फिर बैंक के लॉकर का ताला तोड़ने का प्रयास किया. लॉकर में डबल लॉक होने की वजह से चोर उसे खोल नहीं सके.
इसके बाद चोरों ने बैंक के सभी कंप्यूटर की तार को काट डाला. कुछ कंप्यूटर को जमीन पर गिरा दिया. बैंक के कैमराें व कंप्यूटर की तारों व लॉकर से छेड़छाड़ के बाद भी बैंक का सायरन नहीं बजा. इधर, मंगलवार को सुबह घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने खोजी कुत्तों की मदद से चोरों का सुराग ढुढ़ने का काम किया.
खोजी कुत्ता बैंक से आगे और पीछे जाकर रुक गया. वहीं दूसरी तरफ जिला पुलिस की फिंगर प्रिंट की टीम में शामिल संजीव कुमार सिंह, शिवनारायण राम के अलावा मनोज गोस्वामी ने बैंक के लॉकर, दरवाजा (अंगुलियों के निशान), टेबुल, कुर्सी (पैरों के निशान) समेत कई जगहों पर जाकर फिंगर प्रिंट लिया.
घटना की जानकारी सुबह पौने 10 बजे बैंक के अधिकारियों को तब हुई, जब बैंक में काम करने वाली संतोषी कुमारी और प्रबंधक सीपी सिंह बैंक पहुंचे. बैंक के दोनों शटर उठे हुए थे. दोनों पदाधिकारियों ने जानकारी मैनेजर को देते हुए पुलिस को दी. सूचना पाकर आजादनगर, उलीडीह और मानगो पुलिस भी पहुंच गयी थी.
पीछे के रास्ते से शटर उठाकर बिल्डिंग में घुसे चोर : पुलिस के मुताबिक डिमना रोड शंकोसाई रोड नंबर पांच के समीप स्थित एक भवन के पहले तल्ले में सेंट्रल बैंक की शाखा है. जिस तल्ले में बैंक हैं, उसी फ्लोर में बिल्डिंग के पीछे तरक एक शटर लगा है. शटर के पीछे खाली जमीन है. खाली जमीन पर एक कमरा बना हुआ है, जो बिल्डिंग के पीछे तरफ वाले शटर से सटा हुआ है.
चोरों ने इसी का फायदा उठाया. कमरे की छत से चोर शटर उठाकर पीछे के रास्ते से बिल्डिंग में घूसे और फिर बैंक का शटर का लॉक तोड़कर उसे उठा कर अंदर घुस कर चोरी की घटना को अंजाम दिया. इस बिल्डिंग में सामने तरफ से भी जाने का रास्ता है. बिल्डिंग में कई दुकानें भी हैं. बैंक के रुपये सुरक्षित : सेंट्रल बैंक के लॉकर में कुल 6.50 लाख रुपये थे. लॉकर (चेस्ट) नहीं खुलने की वजह से बैंक के रुपये सुरक्षित हैं. इन रुपयों को एटीएम में डालना था. बैंक के लॉकर की चाबी कैशियर बी राम रमन्ना और बैंक मैनेजर सीपी सिंह के पास थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें