24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक्सएलआरआइ एडमिशन प्रक्रिया में बदलाव, रजिस्ट्रेशन 20 अगस्त से

जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ में एडमिशन के लिए होने वाली जैट ( जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट ) परीक्षा की आधिकारिक घोषणा कर दी गयी है. इस साल जैट की परीक्षा 6 जनवरी को होगी. हालांकि इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 20 अगस्त से रजिस्ट्रेशन हो सकेगा. रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2018 तय की […]

जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ में एडमिशन के लिए होने वाली जैट ( जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट ) परीक्षा की आधिकारिक घोषणा कर दी गयी है. इस साल जैट की परीक्षा 6 जनवरी को होगी. हालांकि इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 20 अगस्त से रजिस्ट्रेशन हो सकेगा. रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2018 तय की गयी है.
इस बार जैट की परीक्षा में आंशिक बदलाव किये गये हैं. हालांकि पिछले साल की तरह ही परीक्षा के मोड ऑनलाइन होंगे. 6 जनवरी को सुबह 10 बजे से लेकर 1 बजे तक परीक्षा होगी. इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 20 दिसंबर से एडमिट कार्ड मिलेगा. एडमिट कार्ड को संस्थान की साइट से डाउनलोड किया जा सकेगा. परीक्षा का रिजल्ट जनवरी के अंतिम सप्ताह जारी किया जायेगा. जैट के स्कोर कार्ड का इस्तेमाल देश की करीब 150 बिजनेस स्कूलों में एडमिशन लेने में किया जा सकेगा.
सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले टॉप 360 विद्यार्थियों का चयन एक्सएलआरआइ के लिए किया जायेगा. लिखित परीक्षा के बाद ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू होगा. जीडी-पीआइ में भी शानदार प्रदर्शन करने वाले उम्मीदवार को बिजनेस मैनेजमेंट के कुल 180 सीट व ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट के कुल 180 सीटों पर एडमिशन मिल सकेगा. देश भर के करीब एक लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में अब तक शामिल होते रहे हैं. कैट की तर्ज पर ही जैट की परीक्षा के पैटर्न में बदलाव किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें