37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पारा@6.8, सामान्य समय पर लगेगी क्लास

जमशेदपुर : तीन दिनों की राहत के बाद सोमवार को शहर का न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गयी. सर्द हवा भी चलने की वजह से ठंडक ज्यादा थी. मंगलवार को हवा में आर्द्रता की मात्रा अधिकतम 89, जबकि न्यूनतम 23 प्रतिशत रही. रात को कनकनी बढ़ गयी […]

जमशेदपुर : तीन दिनों की राहत के बाद सोमवार को शहर का न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गयी. सर्द हवा भी चलने की वजह से ठंडक ज्यादा थी. मंगलवार को हवा में आर्द्रता की मात्रा अधिकतम 89, जबकि न्यूनतम 23 प्रतिशत रही. रात को कनकनी बढ़ गयी थी. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक मौसम की स्थिति लगभग इसी प्रकार की रहेगी. न्यूनतम तापमान 7 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस तक रहने संभावना है. इधर, पारा भले नीचे चला गया हो, लेकिन शहर के प्राइवेट स्कूल मंगलवार से पूर्ववत लगेंगी.

वहीं सरकारी स्कूल में सुबह 9 बजे से लेकर 3 बजे से क्लास संचालित करने का आदेश दिया गया है. गौरतलब है कि 6 जनवरी को उपायुक्त अमित कुमार ने एक आदेश जारी किया था. उक्त आदेश की कॉपी में सर्दी की वजह से 15 जनवरी तक बदले समय पर स्कूल संचालित करने का आदेश दिया गया था, लेकिन सोमवार को ही शहर के अधिकांश प्राइवेट स्कूलों में सुबह 8 बजे से क्लास लगी.

इससे संबंधित जानकारी हासिल करने के बाद प्राइवेट अनएडेड स्कूल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष बी चंद्रशेखर ने बताया कि जिला शिक्षा अधीक्षक के मौखिक आदेश पर सोमवार को 8 बजे क्लास लगायी गयी. इधर, डीएसइ ने कहा कि कुछ स्कूलों ने संपर्क किया था, जिसके बाद उन्होंने सर्दी कम होने की वजह से स्कूल खोला.

विद्या भारती चिन्मया विद्यालय व बीएसएस में 3 दिन पूर्व की भांति समय. विद्या भारती चिन्मया विद्यालय प्रबंधन व बीएसएस प्रणव चिल्ड्रेन वर्ल्ड की अोर से बताया गया कि सर्दी को देखते हुए समय-सारिणी में फिलहाल किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया है. अगले 3 दिनों तक पूर्व में जिस समय पर क्लास लग रही थी, उसी समय पर क्लास लगेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें