29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दस साल से अधूरे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण पूरा

पिछले दस साल से अधूरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पदमा का भवन निर्माण पूरा हो गया है.

जुलाई में उदघाटन के बाद लोगों को मिलेंगे 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधा

संजय कुमार, पदमा

पिछले दस साल से अधूरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पदमा का भवन निर्माण पूरा हो गया है. लगभग पांच करोड़ की लागत से 50 बेड के अस्पताल के साथ पदस्थापित डाक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों का आवास और चारों ओर चहारदीवारी का निर्माण किया गया है. पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने नवनिर्मित भवन का निरीक्षण किया. संवेदक को कुछ कमियों को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया. जुलाई के पहले सप्ताह में भवन हैंड ओवर कर दिया जायेगा. उदघाटन के बाद पदमा के लगभग एक लाख लोगों को 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधा मिलने लगेगी. विधायक उमाशंकर अकेला ने कहा कि चुनाव के दौरान पदमा वासियों को 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधा देने का वादा किया था. दस साल से बंद पड़े पदमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन के निर्माण के लिए फंड की व्यवस्था कर निर्माण पूरा करवाया. पदमा स्वास्थ्य केंद्र में 24 घंटा स्वास्थ्य सुविधा लोगों को मिले, इसकी पूरी व्यवस्था होगी.

स्वास्थ्य सुविधाओं में होगी बढ़ोतरी :

डाॅ मैरी

पदमा स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी डाॅ मैरी लकड़ा ने कहा कि भवन हैंड ओवर मिलने का इंतजार कर रहे हैं. भवन मिलते ही स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी की जायेगी. फिलहाल, पदमा केन्द्र में प्रतिदिन डाॅक्टर की उपस्थिति सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक लोगों को स्वास्थ्य सुविधा दी जा रही है. भवन और स्वास्थ्य कर्मियों की कमी के कारण फिलहाल प्रसव की पूरी सुविधा नहीं है. भवन मिलने के बाद दिन-रात प्रसव की सुविधा होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें