1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. head of badachumba panchayat threatened security pleaded smr

बड़काचुंबा पंचायत की मुखिया को मिली धमकी, सुरक्षा की लगायी गुहार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बड़काचुंबा पंचायत की मुखिया को धमकी
बड़काचुंबा पंचायत की मुखिया को धमकी
संकेतिक तस्वीर

बड़काचुंबा पंचायत की मुखिया सुमित्रा देवी ने मुख्यमंत्री को पत्र देकर सुरक्षा की गुहार लगा कर न्याय की मांग की है. मुखिया का कहना है कि गांव के एक व्यक्ति से हमें और परिवार वालों को जान मारने की धमकी मिल रही है. उस व्यक्ति के खिलाफ गिद्दी थाना में तीन मामला दर्ज है, लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. इससे हम भयभीत हैं.

हमें न्याय नहीं मिलेगा, तो मुखिया पद विवश होकर छोड़ देंगे. पत्र में कहा गया है कि बड़काचुंबा गांव के ललन कुमार शर्मा पंचायत के विकास कार्यों में हमेशा बाधा डालते हैं. वह अपने को कानून से ऊपर मानते हैं. उन्होंने हमसे 10 हजार प्रतिमाह रंगदारी की मांग की है. नहीं देने पर हमें और परिवार वालों को उन्होंने गोली से जान मारने की धमकी दी है.

गिद्दी थाना में इसे लेकर हमने उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पंचायत के वार्ड सदस्य गंगाराम ऋषि तथा अनु देवी ने भी ललन कुमार शर्मा के खिलाफ गिद्दी थाना में अलग-अलग मामला दर्ज कराया है. अनु देवी रिश्ते में ललन की भाभी हैं. पत्र में कहा गया है कि ललन कुमार शर्मा की पत्नी मधु कुमारी ने सुनियोजित ढंग से हमारे पति संतोष राम बरई व देवर किशोर चौरसिया के खिलाफ झूठा मुकदमा गिद्दी थाना में दर्ज कराया है.

मधु देवी ने गिद्दी थाना में आवेदन 10 जून को दिया था, लेकिन मामला चार सितंबर को दर्ज किया गया है. पत्र में कहा गया है कि ललन कुमार शर्मा पूर्व उपमुखिया थे. उन्हें अविश्वास प्रस्ताव के तहत पद से हटाया गया है. इस पत्र की प्रतिलिपि डीजीपी, ग्रामीण विकास मंत्री, डीआइजी, सांसद, विधायक को भी भेजी गयी है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें