25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिक्षा अधिकारियों ने मैट्रिक में बेहतर करने वाले इंदिरा गांधी स्कूल का किया निरीक्षण

शहर के इंदिरा गांधी स्कूल की छात्राओं ने मैट्रिक परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया. राज्य टॉप टेन में चार छात्राएं इंदिरा गांधी स्कूल की हैं.

फोटो कैप्शन- शिक्षिका से बात करते डीइओ प्रवीन रंजन और उपस्थित पदाधिकारी. प्रतिनिधि, हजारीबाग शहर के इंदिरा गांधी स्कूल की छात्राओं ने मैट्रिक परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया. राज्य टॉप टेन में चार छात्राएं इंदिरा गांधी स्कूल की हैं. इसमें ज्योत्सना ज्योति झारखंड टॉपर है. मंगलवार को डीइओ प्रवीन रंजन के नेतृत्व में राज्य परियोजना स्तर के शिक्षा अधिकारियों ने इंदिरा गांधी स्कूल का दौरा किया. बेहतर रिजल्ट के पीछे की कहानी की जानकारी ली. टीम में राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी ममता लकड़ा, जेसीइआरटी की संकाय सदस्य डॉ नीलम रानी, केपीएमजी के सलाहकार जयकिशन गोडसारे सहित अन्य शिक्षा पदाधिकारी मौजूद थे. डीइओ ने बताया राज्य परियोजना निदेशक आदित्य रंजन के निर्देश पर इंदिरा गांधी स्कूल का दौरा किया गया. कहा मैट्रिक परीक्षा में इंदिरा गांधी स्कूल की छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया. इसके पीछे की कहानी को अध्ययन किया गया. इसे बाकी के स्कूलों में लागू करने के लिए सभी शिक्षकों को प्रेरित किया जायेगा. डीइओ ने बताया राज्य स्तरीय प्रोजेक्ट कम्पैक्ट अनुशरण टीम ने लगातार आवासीय स्कूलों का निरीक्षण करने में जुटे हैं. इसमें स्कूलों की वस्तु स्थिति, शैक्षिक व्यवस्था, साफ-सफाई, रख-रखाव, शौचालय, क्लासरूम, पीने के पानी की सुविधा सभी अन्य आवश्यक चीजों की जांच हो रही है. रिपोर्ट शिक्षा विभाग को भेजी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें