1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. work of martyrs residence in gumla has not started yet the deputy commissioner is angry srn

गुमला में शहीद आवास का काम अब तक शुरू नहीं हुआ, उपायुक्त नाराज

समेकित जनजाति विकास अभिकरण (आईटीडीए) द्वारा गुमला जिला में संचालित एवं कार्यान्वित योजनाओं के अद्यतन स्थिति की समीक्षा बैठक शुक्रवार को उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला में शहीद आवास का काम अब तक शुरू नहीं हुआ
गुमला में शहीद आवास का काम अब तक शुरू नहीं हुआ
प्रभात खबर.

गुमला : समेकित जनजाति विकास अभिकरण (आईटीडीए) द्वारा गुमला जिला में संचालित एवं कार्यान्वित योजनाओं के अद्यतन स्थिति की समीक्षा बैठक शुक्रवार को उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई. बैठक में शहीद ग्राम विकास योजना की समीक्षा में उपायुक्त ने पाया कि शहीद ग्राम विकास योजना अंतर्गत प्रथम फेज के तहत आवास निर्माण के कार्य लंबित है. इस पर उपायुक्त ने पूर्व की लंबित कार्यों को पूर्ण करने का निर्देश दिया.

वहीं बिरसा आवास निर्माण योजना के समीक्षा में उपायुक्त ने विगत वित्तीय वर्ष 2018-19 में कुल स्वीकृत 310 योजनाओं में से 150 ईकाई का कार्य लंबित पाया. इसी प्रकार वित्तीय वर्ष 2020-21 में 270 स्वीकृत योजनाओं में कार्य प्रारंभ किये जाने की जानकारी दी गयी. इस पर उपायुक्त ने पूर्व वित्तीय वर्षों में लंबित योजनाओं को पूर्ण करने का निर्देश दिया. गुमला जिला अंतर्गत एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों की स्थापना के लिए हस्तांतरित भूमि की समीक्षा में उपायुक्त ने पाया कि पालकोट प्रखंड के मलई मौजा स्थित एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय को मौजा गुरगुरा अंतर्गत विभाग के नाम हस्तातंरित करने की कार्रवाई की जा रही है.

आईटीडीए परियोजना निदेशक इंदू गुप्ता द्वारा बताया गया कि हस्तांतरण के लिए प्रस्ताव भेजा गया है. धुमकुड़िया भवन की समीक्षा में बताया गया कि निर्धारित लक्ष्य 45 के विरुद्ध 23 कार्य पूर्ण व 22 में पांच डिसमिल उपयुक्त भूमि उपलब्ध नहीं होने के कारण कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है. इस पर उपायुक्त ने सूची उपलब्ध कराने तथा कार्यान्वित योजनाओं में किये गये प्रगति को प्रतिवेदित करने का निर्देश दिया. बैठक में निदेशक इंदू गुप्ता, अपर समाहर्त्ता सुधीर कुमार गुप्ता, डीडब्ल्यूओ अजय जेराल्ड मिंज व अन्य उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें