1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. water problem arose at this place of gumla district the only water tower fell srn

गुमला जिला के इस जगह पर खड़ी हुई जलसमस्या, एकमात्र जलमीनार गिरी

चैनपुर प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत मालम के हरिजन कॉलोनी का लाखों रुपये की लागत से लगायी गयी जलमीनार गिर गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला जिला के इस जगह पर खड़ी हुई जलसमस्या
गुमला जिला के इस जगह पर खड़ी हुई जलसमस्या
Prabhat Khabar Graphics

चैनपुर प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत मालम के हरिजन कॉलोनी का लाखों रुपये की लागत से लगायी गयी जलमीनार गिर गयी है. स्थानीय लोगों के अनुसार जलमीनार के गिरने का मुख्य कारण यह है कि उसे जमीन से ठीक से गाड़ा नहीं गया था. जिस कारण पिछले चार दिन पहले हवा के झोंको से जलमीनार गिर गयी.

फिलहाल उक्त जलमीनार पंचायत भवन की दीवार के सहारे टिकी हुई है. वहीं उसके सोलर प्लेट को ग्रामीणों ने खोलकर अपने पास सुरक्षित रखा है. निरोध टोप्पो, रामवृत नायक, सहोदर नायक, आशीष मिंज, कृष्णा लोहरा आदि ने बताया कि जलमीनार का निर्माण 14वें वित्त आयोग के फंड से हुआ है.

लगभग दो साल पहले जलमीनार का निर्माण हुआ था. जलमीनार लगने के बाद उम्मीद थी कि गांव में पानी की समस्या दूर होगी. परंतु जलमीनार को जमीन पर सही से गाड़ा नहीं गया था. जिस कारण हवा के झोंके से जलमीनार गिर गयी. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पेयजल की भारी समस्या है.

गांव का चापानल भी बेकार पड़ा हुआ है. इसकी शिकायत पीएचइडी में की थी, परंतु विभाग द्वारा खराब चापानलों को बनाने में कोई रूचि नहीं दिखायी गयी. गांव के लोगों ने चंदा कर खराब चापानल को बनवाया है. जिससे गांव में पानी की पूर्ति हो रही है. ग्रामीणों ने प्रशासन से जलमीनार को दुरुस्त कराने एवं उससे सुचारू रूप से जलापूर्ति कराने की मांग की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें