1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. special team reached bharno from bengal to save elephants from terror in gumla search started srn

गुमला में हाथियों के आंतक से बचाने के लिए बंगाल से भरनो पहुंची स्पेशल टीम, तलाश हुआ शुरू

भरनो प्रखंड के रायकेरा जंगल में बीते दिनों एक ग्रामीण की हाथी ने कुचल कर मार डाला था. इसके बाद वन विभाग गुमला ने हाथी को भरनो के इलाके से खदेड़ कर सुरक्षित जोन में भेजने में जुट गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : हाथियों के आंतक से बचाने के लिए बंगाल से भरनो पहुंची स्पेशल टीम
Jharkhand News : हाथियों के आंतक से बचाने के लिए बंगाल से भरनो पहुंची स्पेशल टीम
Prabhat Khabar

भरनो प्रखंड के रायकेरा जंगल में बीते दिनों एक ग्रामीण की हाथी ने कुचल कर मार डाला था. इसके बाद वन विभाग गुमला ने हाथी को भरनो के इलाके से खदेड़ कर सुरक्षित जोन में भेजने में जुट गयी है. इसके तहत बंगाल से आयी हाथी भगाने की टीम शुक्रवार को भरनो प्रखंड पहुंची.

टीम द्वारा रायकेरा व आसपास के इलाकों में हाथी की तलाश की जा रही है. ताकि हाथी को सुरक्षित भरनो से निकाल कर हाथी के रहने वाले इलाके में भेजा जा सके. वन विभाग द्वारा गांव के लोगों के बीच हाथी भगाने के लिए पटाखा, मशाल व अन्य सामग्री का भी वितरण किया गया है.

महिला ने भाग कर बचायी जान :

रायकेरा गांव में जंगली हाथी का आतंक जारी है. उक्त हाथी जंगल से निकल कर बार-बार गांव की तरफ आ रहा है. ग्रामीण उसे वापस जंगल में खदेड़ देते हैं. शुक्रवार को जंगल से सटे बांधटोली गांव निवासी संजीदा खातून जंगली हाथी की चपेट में आने से बाल बाल बच गयी. महिला जंगल के पास बकरी चराने गयी थी. तभी जंगली हाथी जंगल से निकल कर बाहर आ गया. महिला ने भागकर अपनी जान बचायी. परंतु भागने के क्रम में महिला गिरकर बुरी तरह घायल हो गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें