25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रभात खबर इंपैक्ट : खबर छपने के बाद सड़क बनाने को लेकर गंभीर हुआ नगर परिषद प्रशासक

शहर की लाइफ लाइन व मिनी बाइपास एसएस हाइस्कूल मोड़ की सड़क जल्द बनेगी. प्रभात खबर में खबर छपने के बाद नप प्रशासक सड़क बनाने को लेकर गंभीर हुआ हैं. जैसे सरकार आपके द्वार कार्यक्रम समाप्त होगा.

दुर्जय पासवान, गुमला : शहर की लाइफ लाइन व मिनी बाइपास एसएस हाइस्कूल मोड़ की सड़क जल्द बनेगी. प्रभात खबर में खबर छपने के बाद नप प्रशासक सड़क बनाने को लेकर गंभीर हुआ हैं. जैसे सरकार आपके द्वार कार्यक्रम समाप्त होगा. प्राथमिकता के तौर पर टेंडर निकाल कर एसएस हाइस्कूल गुमला मोड़ की सड़क बनायी जायेगी. नगर परिषद गुमला की माने, तो 20 लाख रुपये की लागत से यह सड़क बनेगी. सड़क बनाने की पूरी तैयारी हो गयी है. यह सड़क पीसीसी बनेगी. कुछ जगहों पर पेबर ब्लॉक बिछाया जायेगा, जिससे लोगों को जर्जर सड़क से निजात मिलेगी. ज्ञात हो कि शहर के सबसे महत्वपूर्ण व उपयोगी एसएस बालक हाइस्कूल मोड़ की सड़क है. जब शहर का पालकोट रोड, मेन रोड व जशपुर रोड जाम हो जाता है, तो लोग इस एसएस बालक हाइस्कूल व ज्योति संघ मार्ग की सड़क से आवागमन करते हैं. परंतु, गुमला के लिए दुर्भाग्य की बात है कि गुमला नगर परिषद में कई प्रशासक आये व चले गये. परंतु, किसी ने उक्त सड़क को बनवाने की पहल नहीं की. प्रभात खबर द्वारा सड़क का मुद्दा उठाये जाने व गुमला वासियों के आंदोलन के तेवर को देखते हुए प्रशासन हरकत में आया. वहीं गुमला के नये प्रशासक को जब पता चला कि एसएस हाइस्कूल मोड़ की सड़क बनना जरूरी है, तो उन्होंने इसे गंभीरता से लिया है.

नप ने खुद तैयार की है योजना

नगर परिषद गुमला के पास इतना फंड नहीं है कि वह उक्त सड़क को बनवा सके. क्योंकि नगर परिषद छोटी सड़कों को बनाने में सक्षम है. बड़ी सड़कों को बनाने के लिए हर समय फंड व नियम कानून की बात की जाती है. इसलिए गुमला के लोगों ने उक्त सड़क को पीडब्ल्यूडी से बनवाने की मांग की थी, जिससे सड़क मजबूत बने और लंबे समय तक न टूटे. परंतु, पीडब्ल्यूडी विभाग ने इस पर रूचि नहीं दिखायी. इधर, आमजनता का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. इसको देखते हुए नगर परिषद ने खुद अपने स्तर से उक्त सड़क को बनाने की योजना तैयार की है.

मेन रोड से एसएस बालक स्कूल होते डीएसपी रोड मोड़ तक पीसीसी सड़क बनेगी व नाली का निर्माण किया जायेगा. इसके लिए नगर परिषद ने पूरी तैयारी कर ली है. एक माह के अंदर इस पर काम शुरू करने की योजना है.

दिलीप कुमार (प्रशासक, नगर परिषद)

Also Read: रिम्स में इलाज के बाद गुमला की दुष्कर्म पीड़िता की बची जान

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें