1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. naxalites movement on jharkhand and chhattisgarh border gumla police on alert mode smj

झारखंड-छग बॉर्डर पर नक्सलियों का मूवमेंट, पुलिस ने सुरसांग थाना के निर्माणाधीन भवन की बढ़ायी सुरक्षा

गणतंत्र दिवस और नक्सलियों की गतिविधियों को देखते हुए गुमला पुलिस अलर्ट मोड में है. गुमला-छत्तीसगढ़ के बॉर्डर पर पुलिस ने अभियान चलाया. इस दौरान गुमला एसपी अन्य जवानों के साथ बाइक से कई गांवों का दौरा किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: छत्तीसगढ़ बॉर्डर में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में बाइक से निकले गुमला एसपी.
Jharkhand news: छत्तीसगढ़ बॉर्डर में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में बाइक से निकले गुमला एसपी.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: झारखंड और छत्तीसगढ़ राज्य के बॉर्डर पर नक्सलियों के मूवमेंट की सूचना है. इस सूचना के बाद गुमला जिला पुलिस व सीआरपीएफ 218 बटालियन ने रायडीह थाना व लोदाम थाना क्षेत्र के सीमावर्ती इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया. वहीं रायडीह प्रखंड के सुरसांग थाना के निर्माणाधीन भवन की सुरक्षा बढ़ायी गयी. जिस स्थान पर थाना भवन का निर्माण हो रहा है. वहां से कुछ किमी पर छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा सटती है. इसलिए दोनों राज्यों में नक्सलियों के आने-जाने का यह रेड कॉरिडोर है. इसलिए पुलिस की नजर इस क्षेत्र पर है और नक्सलियों की तलाश भी की जा रही है.

Jharkhand news: रायडीह के निर्माणाधीन सुरसांग थाना भवन का निरीक्षण करते एसपी व कमांडेंट.
Jharkhand news: रायडीह के निर्माणाधीन सुरसांग थाना भवन का निरीक्षण करते एसपी व कमांडेंट.
प्रभात खबर.

अलर्ट मोड पर गुमला पुलिस

27 जनवरी को भाकपा माओवादी ने बंद बुलाया है. साथ ही भाकपा माओवादी प्रतिरोध दिवस भी मना रही है. नक्सली किसी प्रकार की घटना को अंजाम न दें. इसके लिए गुमला पुलिस अलर्ट है और झारखंड व छत्तीसगढ़ के बॉर्डर पर गुमला एसपी डॉ एहतेशाम वकारीब व सीआरपीएफ 218 बटालियन के कमांडेंट अनिल मिंज के नेतूत्व में नक्सलियों की तलाश की गयी. पुलिस व जवानों ने मोटर साइकिल से बिहड़ जंगलों में घुसे.

बाइक से दर्जनों गांवों का भ्रमण किये एसपी

एसपी भी मोटर साइकिल में थे और हथियार कंधे पर टांगकर कोंडरा, सुरसांग सहित आसपास के दर्जनों गांवों का भ्रमण किये. इस दौरान एसपी गांव के लोगों से मिले. नक्सली मूवमेंट की जानकारी प्राप्त की. साथ ही लोगों से किसी भी प्रकार की सूचना को तुरंत देने की अपील की. अभियान में सीआरपीएफ 218 बटालियन के उपसमादेष्टा मृत्युंजय झा, एएसपी मनीष कुमार, चैनपुर अनुमंडल के एसडीपीओ सिरिल मरांडी, चैनपुर के पुअनि अर्जुन कुमार महथा, सुरसांग थाना प्रभारी संदीप राज सहित सीआरपीएफ व पुलिस बल के जवान थे.

सुरसांग थाना व कोंडरा पिकेट का निरीक्षण

क्षेत्र में सक्रिय नक्सलियों को खत्म करने के लिए रायडीह प्रखंड के सुरसांग में थाना व कोंडरा में पुलिस पिकेट की स्थापना की गयी है. थाना व पिकेट की स्थापना के बाद इस क्षेत्र में नक्सल घटना पर अंकुश लगा है. मंगलवार को एसपी ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान सुरसांग थाना व कोंडरा पिकेट का निरीक्षण किया. साथ ही निर्माणाधीन सुरसांग थाना भवन के आसपास की स्थिति की जानकारी लिये. थाना प्रभारी संदीप राज को अलर्ट होकर काम करने व किसी भी प्रकार की सूचना पर तुरंत जानकारी देने के लिए कहा है.

जिले के सभी 18 थाना की पुलिस अलर्ट

गणतंत्र दिवस व नक्सलियों के प्रतिरोध दिवस को लेकर गुमला जिला के सभी 18 थाना की पुलिस अलर्ट मोड में है. थाना व पुलिस पिकेट पर वरीय पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गयी है. ताकि नक्सली मूवमेंट की सूचना पर तुरंत कार्रवाई किया जा सके. खुद एसपी क्षेत्र का भ्रमण कर रहे हैं. वहीं गुमला सदर थाना प्रभारी मनोज कुमार हर दिन देर शाम से रात तक शहर के होटलों में ठहरने वाले लोगों की जांच कर रहे हैं. ताकि शहर में क्राइम को रोका जा सके.

रिपोर्ट : दुर्जय पासवान, गुमला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें