38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : मनरेगा कूप में काम के दौरान गिरने से मजदूर की मौत

बुधवार को देर रात होने के कारण शव को रात में थाना में रखा गया और गुरुवार की सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया गया.

घाघरा थाना के टांगर सिकवार गांव निवासी मजदूर अनजान उरांव (35) की मौत बीते बुधवार को कूप निर्माण में काम करने के दौरान कुआं में गिरने से हो गयी. जानकारी के अनुसार टांगर सिकवार गांव में छेदना उरांव का कूप निर्माण कार्य चल रहा था, जहां अनजान उरांव कूप निर्माण योजना में काम कर रहा था. काम करने के दौरान पैर फिसल गया और वह कुआं में नीचे गिर गया.

इसके बाद आनन-फानन में उठा कर उसे घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. इसके बाद घटना की सूचना घाघरा पुलिस को दी गयी. बुधवार को देर रात होने के कारण शव को रात में थाना में रखा गया और गुरुवार की सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया गया. घटना की सूचना मिलने के बाद मनरेगा बीपीओ बेबी कुमारी, पंचायत सचिव शंकर खेरवार, मुखिया फिरंगी उरांव व रोजगार सेवक निरंजन कुमार मृतक के परिजनों से मुलाकात कर हरसंभव मदद करने की बात कही.

तत्काल सहयोग के तौर पर 50 किलो चावल व पांच हजार रुपये नकद मृतक के परिजन को दिया गया. इस संबंध में बीपीओ ने बताया कि मनरेगा में काम करने के दौरान यदि किसी मजदूर की मौत होती है, तो मनरेगा एक्ट के तहत दो लाख रुपये का मुआवजा उसके परिजन को दिया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें