1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news gumla seven died in 24 hours different accidents two killed for witch buster dian bisahi kiiling gumla news update pwn

Jharkhand News: गुमला जिले में 24 घंटे में सात लोगों की मौत, डायन बिसाही के आरोप में हुई दो की हत्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: गुमला जिले में 24 घंटे में सात लोगों की मौत, डायन बिसाही के आरोप में हुई दो की हत्या
Jharkhand News: गुमला जिले में 24 घंटे में सात लोगों की मौत, डायन बिसाही के आरोप में हुई दो की हत्या
Twitter

गुमला(दुर्जय पासवान): गुमला जिले में सात अलग-अलग घटनाओं में 24 घंटे में सात लोगों की मौत हो गयी. इसमें गुमला व कामडारा में दो वृद्धों की अंधविश्वास में हत्या की गयी है. जबकि दो लोगों ने आत्महत्या किया. वहीं तीन लोगों की सड़क हादसे में जान चली गयी. पुलिस ने सभी मामले में शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया.

पत्थर से कूचकर वृद्ध महिला की हत्या

गुमला सदर थाना के झरगांव निवासी सुकरो देवी वर्ष (60 वर्ष) की अज्ञात अपराधियों ने रविवार की अहले सुबह घर में घुसकर पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर दी. घटना के वक्त महिला घर पर अकेले थी. जब उसका पति सुकरा उरांव व बेटा सूरज उरांव घर पहुंचा तो सुकरो देवी को मृत पाया. हत्या के पीछे के कारणों का पता नहीं चला है. परंतु आशंका व्यक्त की जा रही है कि अंधविश्वास में वृद्ध की हत्या गांव के ही किसी व्यक्ति द्वारा की गयी होगी.

जादू टोना के शक में वृद्ध की हत्या

कामडारा थाना के आंकरा गोबरटोली निवासी नंदा उरांव (60) की जादू टोना करने के शक में हत्या कर दी गयी. इस संबंध में मृतक की पत्नी पंडरी उराइन ने कामडारा थाना मे अपने पति की हत्या को लेकर गांव के सोमरा उरांव पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. थानेदार अशोक कुमार ने बताया कि हत्यारा आरोपी सोमरा उरांव को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी के घर से खून लगा कुल्हाड़ी बरामद भी किया है. सोमवार को आरोपी को जेल भेजा जायेगा. उन्होंने बताया कि कुछ वर्ष पूर्व सोमरा उरांव के बेटे की मौत किसी बीमारी से हुई होगी. इसे शक था कि मृतक नंदा उरांव जादू टोना करता है. उसके जादू टोना करने के कारण ही उसके बेटे की मौत हुई है. इसी कारण उसने आरोपी की टांगी से वारकर हत्या कर दी.

फांसी लगाकर अधेड़ ने की आत्महत्या

भरनो प्रखंड के करंज थाना के जिरहुल गांव निवासी पैरबा उरांव (45) ने रविवार को अपने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस को सूचना मिलने पर घटनास्थल पहुंचकर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया. जानकारी के अनुसार उसकी दो पत्नी है. और पत्नी से झगड़े के कारण रविवार की दोपहर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

महिला ने की आत्महत्या

चैनपुर प्रखंड के बेंदोरा गांव के लकड़ाटोली निवासी 30 वर्षीय अलमा बाड़ा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि अलमा मानसिक रोगी थी. वह अपने घर के समीप भिंसेंट बाड़ा के घर गयी थी और उसी के घर में घुसकर अंदर से दरवाजा बंद कर फांसी लगा ली.

सिलवट में गिरने से अधेड़ की मौत

बिशुनपुर थाना क्षेत्र के टीटही गांव निवासी दुखराम उरांव (55) की मौत अपने घर में ही गिरने से हो गयी. मृतक की पत्नी मणि देवी ने बताया कि मेरे पति मुर्गा लेकर घर आये थे. जिसे बनाने खाने के बाद वह बाहर निकल रहे थे. तभी घर में रखे सिलवट में जा गिरे. जिससे उनकी मौत हो गयी.

सड़क हादसे में पूर्व जेलर की मौत

बिशुनपुर थाना के रेहेटोली गांव के समीप रांची नेतरहाट मुख्य पथ पर सड़क हादसे में घाघरा गांव निवासी फुलदास उरांव (60) की मौत हो गयी. मृतक पूर्व जेलर है और बिहार राज्य के गया जिला से रिटायर किये हैं. इसके बाद से वह अपने गांव में रह रहे थे. स्कूटी से गिरकर घायल हुए थे. इलाज के दौरान मौत हो गयी.

हादसे में अखबार वेंडर की मौत

बसिया थाना क्षेत्र के रेफ़रल अस्पताल के समीप रांची-सिमडेगा मुख्य पथ पर बाइक में सवार तीन युवकों ने एक अज्ञात ट्रक को पीछे से जोरदार टक्कर मार दिया. जिसमें बाइक चालक लोहड़ी निवासी प्रतीक उरांव (16) की घटनास्थल पर मौत हो गयी. वह अखबार का वेंडर था.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें