1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand crime news retired soldier murdered in day in gumla due to mutual dispute police engaged in investigation smj

Jharkhand Crime News: आपसी विवाद में गुमला में दिनदहाड़े रिटायर्ड सैनिक की गला रेतकर हत्या,जांच में जुटी पुलिस

गुमला शहर में दिन-दहाड़े रिटायर्ड सैनिक जयमन एक्का की आपसी विवाद में गला रेतकर हत्या कर दी गयी. पुलिस कई पहलुओं पर जांच-पड़ताल कर रही है. वहीं, इस हत्या में रिश्तेदार पर शक की सूई घूम रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुमला शहर में दिनदहाड़े रिटायर्ड सैनिक जयमन एक्का की गला रेत कर हुई हत्या.
गुमला शहर में दिनदहाड़े रिटायर्ड सैनिक जयमन एक्का की गला रेत कर हुई हत्या.
फाइल फोटो.

Jharkhand Crime News (गुमला, जगरनाथ) : गुमला शहर के रिहायशी इलाका दीपनगर में बुधवार की सुबह 10 बजे प्रतापपुर पुग्गू निवासी रिटायर्ड सैनिक जयमन एक्का (67 वर्ष) की तेज धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गयी. जयमन के शरीर के कई हिस्सों में भी जख्म के निशान पाये गये. जयमन अपने बाइक से रसोई गैस भराने के लिए घर से निकला था. तभी अज्ञात अपराधियों ने चलती बाइक में ही जयमन की दीपनगर के रास्ते में गला रेत दिया. जयमन का शव सड़क के बीच में पड़ा हुआ था. घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैली गयी है.

घटना की सूचना के बाद सदर थाना प्रभारी मनोज कुमार, एसआई विमल कुमार व बबलू बेसरा दल-बल के साथ पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया. हत्या के संबंध में आशंका व्यक्त की जा रही है कि या तो लूटपाट या तो पुरानी दुश्मनी के कारण जयमन की हत्या की गयी है. पत्नी अन्ना एक्का ने बताया कि जयमन आर्मी में थे. वे वर्ष 2000 में सेवानिवृत्त हुए. अन्ना ने बताया कि वे मूल रूप से डुमरी प्रखंड अंतर्गत कोठी गांव के रहने वाले हैं. इधर, लगभग 20 वर्षों से परिवार सहित गुमला के प्रतापपुर में रह रहे थे.

रिटायर्ड सैनिक की हत्या के पीछे रिश्तेदार पर शक

रिटायर्ड आर्मी जयमन एक्का की हत्या के पीछे उसके ही रिश्तेदार पर शक है. हत्या के बाद घर का एक सदस्य गायब है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. परिवार के सदस्यों से पुलिस ने पूछताछ की है. थाना प्रभारी मनोज कुमार ने कहा कि आपसी विवाद में रिटायर्ड आर्मी की हत्या हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. दो दिन के अंदर हत्या में शामिल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

इधर, मृतक की पत्नी अन्ना एक्का ने बताया कि सुबह में वह अपने बाइक से रसोई गैस भराने के लिए घर से निकला था. उसके घर से निकलने के कुछ देर बाद ही सूचना मिली कि जयमन की हत्या कर दी गयी है. सूचना मिलने के बाद जब घटनास्थल पहुंची, तो जयमन का शव बीच सड़क पर पड़ा हुआ देखी. साथ ही कहा कि जयमन की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी. उसकी हत्या किस कारण से की गयी. यह पता नहीं है.

अन्ना ने कहा कि उसका चार बेटा-बेटी है. जिसमें बड़ा बेटा निशांत एक्का मुंबई में रहकर जॉब करता है, जबकि निलेश एक्का, नितेश एक्का व बेटी नेहा एक्का गुमला शहर के स्कूल में पढ़ाई करते हैं. अन्ना ने अपने पति की हत्या की उच्च स्तरीय जांच करने एवं आरोपियों को अविलंब गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की है. वहीं, रिहायशी इलाके में हत्या होने के बाद इलाके के लोगों में आक्रोश है.

इधर, कुछ स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह से लेकर शाम तक इलाके में असामाजिक तत्वों का जामवाड़ा लगा रहता है. युवा वर्ग के लोग नशा करते हैं. जुआ खेलते हैं. कई बार तो गाली-गालौज और लड़ाई-झगड़ा भी हो चुका है. ऐसे लोग इस इलाके को नशा करने एवं जुआ खेलने के लिए सेफ जोन मानते हैं.

हत्या की कड़ी निंदा

रिटायर्ड आर्मी की हत्या के बाद भाजपा जिला महामंत्री मिशिर कुजूर ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि सरकार में अपराध का ग्राफ बढ़ा है. आये दिन हत्या, दुष्कर्म, चोरी की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है. मैं सरकार से मांग करता हूं कि इसे रोकने में अविलंब पहल करें. अन्यथा इस्तीफा दें. चूंकि झामुमो के कार्यकाल में जनता काफी त्रस्त हो चुकी है. महिलाएं, बहू, बेटी सहित कोई लोग सुरक्षित नहीं है. उन्होंने सरकार से राज्य की जनता की सुरक्षा की मांग की है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें