29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

International Yoga Day 2024: योग के दीवाने हैं ईसाई धर्मगुरु डॉ लीनुस पिंगल एक्का, गुमला धर्मप्रांत के हैं धर्माध्यक्ष

गुमला धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप डॉ लीनुस पिंगल एक्का ने कहा कि योग करेंगे तो शरीर स्वस्थ रहेगा. मस्तिष्क सही ढंग से काम करेगा. हम कुछ बेहतर कर सकेंगे. इससे आध्यात्मिक रूप से भी मजबूत होते हैं. हर किसी को योग करना चाहिए.

International Yoga Day 2024: गुमला, जगरनाथ पासवान-भागदौड़ की जिंदगी में योग बहुत ही जरूरी है. कहा भी गया है कि योग करें और निरोगी रहे. यह सिर्फ कहने के लिए नहीं, बल्कि हकीकत भी है. जो लोग योग करते हैं. वे स्वस्थ रहते हैं. साथ ही मानसिक और आध्यात्मिक रूप से मजबूत भी होते हैं. उक्त बातें गुमला धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप डॉ लीनुस पिंगल एक्का ने कहीं.

स्वस्थ रहने के लिए जरूरी है योग


गुमला धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप डॉ लीनुस पिंगल एक्का ने कहा है कि आज-कल की भागदौड़ और प्रतिस्पर्धा भरी जिंदगी में इंसान व्यस्त है. जिसका कारण है कि लोग तरह-तरह की बीमारियों की चपेट में हैं. जब लोग बीमार पड़ते हैं तो तरह-तरह की दवाइयां खाते हैं. उन दवाइयों में ही कमाया हुआ काफी सारा पैसा चला जाता है. तो क्या बीमार पड़कर दवाइयां खाने के लिए पैसा कमा रहे हैं. इसमें बदलाव जाने की जरूरत है. परंतु यह तभी संभव होगा. जब योग करेंगे. योग एक नहीं, बल्कि अनेक प्रकार होते हैं और सभी योग का अपना महत्व है. ऐसा कोई भी योग नहीं है. जिसे करने से नुकसान होता है. इसलिए सबों को योग करना चाहिए.

बाबा रामदेव ने योग को दिया बढ़ावा


गुमला धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप डॉ लीनुस पिंगल एक्का ने बाबा रामदेव की चर्चा करते हुए कहा कि बाबा रामदेव और उनके जैसे लोगों ने योग को बढ़ावा देने का काम किया है. योग करेंगे तो हमारा शरीर स्वस्थ रहेगा. मस्तिष्क सही ढंग से काम करेगा. जिससे हम कुछ बेहतर कर सकेंगे. योग से हम आध्यात्मिक रूप से भी मजबूत होते हैं. बिशप कहते हैं कि वे खुद रोजाना सुबह में योग करते हैं. योग करने से शरीर में स्फूर्ति बनी रहती है. दिनभर थकावट महसूस नहीं होती है. इसलिए हर कोई को योग करना चाहिए.

Also Read: International Yoga Day 2024: योग को अपनाकर बच्चे भी रह सकते हैं तंदुरुस्त और बीमारियों से दूर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें