1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla sp landed on the road fined by reprimanding those not wearing masks

गुमला एसपी उतरे सड़क पर, मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को फटकार लगाकर वसूला जुर्माना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुमला के पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन गुरुवार को कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए शहर निकले. मोटर साइकिल से उन्होंने थाना परिसर से अभियान शुरू किया
गुमला के पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन गुरुवार को कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए शहर निकले. मोटर साइकिल से उन्होंने थाना परिसर से अभियान शुरू किया
prabhat khabar

गुमला के पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन गुरुवार को कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए शहर निकले. मोटर साइकिल से उन्होंने थाना परिसर से अभियान शुरू की. शहर के मुख्य सड़कों से लेकर घाटो बगीचा व डीएसपी रोड का भ्रमण किया. लोगों को कोरोना संक्रमण के बारे में बताया. इस दौरान मुख्य सड़कों पर रूककर मास्क नहीं पहनने वालों की जांच की. एसपी ने मास्क नहीं पहनने वालों को फटकार लगाकर चेताया. जुर्माना भी वसूला गया.

गरीब, मजदूर व रिक्शा चलाने वाले जिनके पास मास्क नहीं था. उन गरीबों को मास्क दिया गया. कई युवकों को चेतावनी दी गयी है. एसपी ने कहा कि घर से निकले तो मास्क जरूर पहनें. पालकोट रोड में जांच के दौरान एसपी ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के एक पत्रकार को भी बिना मास्क पहने पकड़ा. जो हेलमेट नहीं पहना हुआ था. उसे मास्क पहनने पहनने की हिदायत देते हुए कहा कि नियम सबके लिए बराबर है. अधिकारी, कर्मचारी, पुलिस या फिर पत्रकार. सभी मास्क पहने. सरकार के नियम का पालन करें.

तभी आप सुरक्षित रह सकते हैं. एसपी ने पत्रकार को मास्क उपलब्ध कराया. एसपी के अलावा जागरूकता अभियान में बीडीओ संध्या मुंडू, सीओ केके मुंडू, थाना प्रभारी शंकर ठाकुर सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी थे. पुलिस जवान भी तैनात थे.

एसपी सड़क पर उतरे, तो मचा हड़कंप

एसपी के अचानक सड़क पर उतरकर मास्क की जांच करने से शहर में हड़कंप मच गया था. कई लोग मास्क नहीं पहनने थे. परंतु पुलिस की जांच देखकर लोगों ने दुकान से मास्क खरीदकर पहना. पुलिस ने दरियादिली दिखाते हुए कुछ लोगों को मास्क उपलब्ध कराया. शहर के टावर चौक के समीप जब एसपी जांच कर रहे थे तो कई लोग छिपकर भागते नजर आए. मौके पर दर्जनों लोगों से दो-दो सौ रुपये जुर्माना वसूला गया. बिना मास्क पहने गाड़ी चलाने वालों से भी जुर्माना लिया गया.

सर, मैं आपका शुक्रगुजार रहूंगा

घाटो बगीचा के समीप कुछ मजदूर काम कर रहे थे. इसमें कई लोगों ने मास्क नहीं पहने थे. एसपी ने वहां गाड़ी रोककर मजदूरों से बात की और कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया. सभी मजदूरों के लिए मास्क उपलब्ध कराया. मौके पर एक युवक भी खड़ा था. जो मास्क नहीं पहना था. एसपी ने उसका जुर्माना काटने के लिए कहा. परंतु युवक के पास दो सौ रुपये नहीं था.

युवक ने कहा कि बाद में पैसा देंगे. परंतु तबतक कर्मचारी ने युवक के नाम से दो सौ रुपये का जुर्माना रसीद काट दिया था. अंत में युवक की स्थिति को देखते हुए एसपी ने युवक का जुर्माना भरा. इसपर युवक ने शुक्रिया किया.

कचिया नखे, कहां से मास्क कीनब

सिसई रोड में एक वृद्ध हाथ में झोला लेकर अपने घर जा रहा था. वह मास्क नहीं पहना था. तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया. वृद्ध ने कहा कि मोर जगन कचिया नखे. कहां से मास्क कीनब. तोहरे मन मास्क देवा. वृद्ध की बात सुनकर एसपी ने थानेदार से वृद्ध को मास्क देने के लिए कहा. मास्क मिलने के बाद वृद्ध खुश हुआ और एसपी को आशीर्वाद देते हुए अपने गंतव्य की ओर बढ़ गया.

क्या कहा एसपी ने

एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने कहा कि सभी को मास्क पहनना अनिवार्य है. बिना मास्क पहने घर से किसी को नहीं निकलना है. अगर कोई बिना मास्क पकड़े जाते हैं तो जुर्माना वसूला जाएगा. लोगों से अपील है. गुमला को कोरोना मुक्त बनाना है तो जागरूक बनें. एहतियात बरतें. तभी हम सभी कोरोना से बच सकते हैं.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें