1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla news toilets built at a cost of lakhs have been closed in city for three years srn

गुमला शहर में तीन वर्षों से बंद पड़े हैं लाखों की लागत से बने शौचालय

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Gumla News
Gumla News
Prabhat Khabar

गुमला : नगर परिषद गुमला के मद से निर्मित शौचालय तीन वर्षों से बंद पड़ा हैं. इसकी शिकायत भाजपा एसटी मोर्चा ने नगर परिषद के अध्यक्ष दीपनारायण उरांव से करते हुए शौचालय को चालू कराने की मांग की है. एसटी मोर्चा के अध्यक्ष देवेंद्र लाल उरांव के नेतृत्व में मांग पत्र सौंपा गया. नेताओं ने कहा कि अस्पताल परिसर, ब्लॉक परिसर में दो, गुमला पार्क में एक व स्टेडियम टू में दो शौचालय करोड़ों की लागत से बन कर बेकार पड़े हैं. भाजपा नेता ने बताया कि अस्पताल, पार्क, ब्लॉक परिसर में एक भी शौचालय नहीं खुले होने के कारण लोगों को खुले में शौच करना पड़ता है. विशेषकर महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

नगर परिषद की करोड़ों रुपये को यूं ही पानी की तरह बरबाद किया जाता है. लेकिन उक्त बने शौचालय का उपयोग कई सालों से नहीं हुआ है. यदि नगर परिषद की ओर से 10 दिनों के अंदर शौचालय को पुनः चालू नहीं कराया जाता है, तो नगर परिसर में जोरदार आंदोलन किया जायेगा. महिला नेत्री कंचन लाल ने बताया कि हजारों लोग ब्लॉक परिसर में अगर घूमते हैं.

शौचालय के विषय में पूछते हैं. शौचालय के लिए महिलायें भी खुले में शौच करने के लिए मजबूर हो जाती हैं. अनिल साहू ने बताया कि अस्पताल में भी शौचालय की कमी है. अस्पताल परिसर में जो नगर परिषद के द्वारा निर्मित है. वह भी बंद पड़ा है. अस्पताल के शौचालय में महिला एवं पुरुष दोनों ही एक ही शौचालय का उपयोग करते हैं.

इस पर नपं अध्यक्ष दीपनारायण उरांव ने कहा कि हमारे समय में इन शौचालयों उद्घाटन हुआ है. इन शौचालयों का बंद होना हमारे लिए भी दुर्भाग्य की बात है. आप लोगों की मांग बिल्कुल जायज है. मैं जल्द से जल्द उन बंद पड़े शौचालय को खुलवाने का प्रयास करूंगा. मौके पर प्रकाश प्रसाद, सुमन कुमारी, जितेन्द्र साहू सहित कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें