1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla news dc order in case of surrendering five crore rupees of scholarship item set up camp for bank account and aadhaar link srn

छात्रवृत्ति मद के पांच करोड़ रुपये सरेंडर करने के मामले में डीसी का आदेश, बैंक खाता व आधार लिंक के लिए कैंप लगायें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बैंक खाता व आधार लिंक के लिए कैंप लगाने के लिए डीसी ने दिया आदेश
बैंक खाता व आधार लिंक के लिए कैंप लगाने के लिए डीसी ने दिया आदेश
फाइल फोटो

Jharkhand News, Gumla News गुमला : कल्याण विभाग में छात्रवृत्ति मद के पांच करोड़ रुपये सरेंडर करने का समाचार प्रभात खबर में छपने के बाद उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने इस मामला को गंभीरता से लिया है. उपायुक्त ने शुक्रवार को आईटीडीए, कल्याण विभाग व शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बैठक की.

आईटीडीए निदेशक इंदु गुप्ता ने कई शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों के आधार कार्ड लिंक तथा अद्यतन नहीं होने के कारण उनके खातों में छात्रवृत्ति की राशि हस्तांतरित करने में होने वाली असुविधाओं की जानकारी दी. इस पर उपायुक्त ने परियोजना निदेशक को डीइओ के साथ समन्वय स्थापित करते हुए जिले के शिक्षण संस्थानों में कैंप लगवा कर अविलंब विद्यार्थियों के आधार कार्ड उनके खातों से लिंक एवं अद्यतन कराने का निर्देश दिया.

जिससे छात्रों को समय पर छात्रवृत्ति मिल सके और राशि सरेंडर करने की नौबत नहीं आये. मौके पर पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की स्वीकृति के संबंध में निदेशक ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2020-21 में पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति योजना के लिए नये संस्थानों के पंजीयन एवं पंजीकृत संस्थानों के नवीकरण का निर्देश कल्याण विभाग द्वारा प्राप्त है.

जिले में सात पंजीकृत संस्थानों क्रमशः एसएस प्लस टू हाई स्कूल घाघरा, बिशुनपुर, चैनपुर, रायडीह, डुमरी कॉलेज, एसएस प्लस टू हायर एजुकेशन घाघरा तथा संत एंस गर्ल्स इंटर कॉलेज का नवीकरण किया जाना है. इस पर उपायुक्त ने सत्यापन एवं जांच की प्रक्रिया पूर्ण कराते हुए निर्धारित मापदंडों के अनुरूप निर्णय लेने का निर्देश दिया. बैठक में डीडीसी संजय बिहारी अंबष्ठ, निदेशक आईटीडीए इंदु गुप्ता, एसी सुधीर कुमार गुप्ता,डीइओ सुरेंद्र पांडेय सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें