1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla news abvp youth checked the oxygen label of villagers with villagevillage oximeter srn

अभाविप के युवा गांव-गांव घूम ऑक्सीमीटर से ग्रामीणों के ऑक्सीजन लेबल की जांच की

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अभाविप ने की पांच हजार परिवारों की हेल्थ स्क्रीनिंग
अभाविप ने की पांच हजार परिवारों की हेल्थ स्क्रीनिंग
Symbolic Pic

गुमला : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गुमला ने कोरोना के खिलाफ जंग के अभियान में मिशन आरोग्य कार्यक्रम चलाया. जिसका समापन गुरुवार को गुमला शहर से सटी पुग्गू पंचायत में किया गया. एक सप्ताह चलाये गये इस अभियान के तहत अभाविप के युवा साथी पांच हजार परिवार तक पहुंचे.

हर परिवार की स्क्रीनिंग की गयी. ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेबल की जांच की. अगर कोई बीमार मिला तो उसे अस्पताल भेजा गया और इलाज की व्यवस्था की गयी. इस दौरान कई गंभीर रोगी भी मिले. जिसे अभाविप के युवाओं ने अस्पताल में भर्ती कराने के बाद रक्तदान कर जान भी बचायी. गुमला जिला के संयोजक परीक्षित भगत ने बताया कि पुग्गू के कांटाटोली गांव में 186 लोगों की स्क्रीनिंग कर गुमला में अभियान का समापन हुआ. वहीं अंतिम दिन सिसई में डेढ़ सौ लोगों की स्क्रीनिंग की गयी.

रायडीह प्रखंड में 200 लोगों की स्क्रीनिंग की गयर. एक सप्ताह के अभियान में रायडीह प्रखंड में सर्वाधिक से 1978 लोगों की स्क्रीनिंग की गयी है. सिसई नगर में 1671 लोगों की स्क्रीनिंग की गयी. गुमला प्रखंड में 1346 लोगों की स्क्रीनिंग की गयी. रायडीह के अभियान प्रमुख अनिल सिंह ने बताया कि रायडीह के तीन पंचायत के 11 गांवों में टोली बनाकर भ्रमण किया गया है. राष्ट्रीय मंत्री विनीता इंदवार ने कहा कि हर गांव को छूने का प्रयास किया गया है. सिसई नगर अभियान के प्रमुख शहर जनजाति कार्य प्रमुख डब्लू भगत ने बताया सिसई जैसे दूरदराज ग्रामीण इलाकों के चार पंचायत के आठ गांव में 25 कार्यकर्ता पिछले सात दिनों तक अभियान में शामिल रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें